Latest News: 22 जुलाई को अमेरिका पहुंचेंगे इमरान खान

Spread the love

22 जुलाई को अमेरिका पहुंचेंगे इमरान खान

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान 22 जुलाई को अमेरिका पहुंचेंगे। डोनाल्ड ट्रंप और खान की मुलाकात दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत करने की दिशा में केंद्रित रहेगी.

सुषमा स्वराज ने अस्वस्थ होने की अफवाहों का खंडन किया

सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके अपने अस्वस्थ होने की अफवाहों का खंडन किया है. उन्होंने अपने शुभचिंतकों से परेशान न होने की बात भी कही.

गोवा कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे

गोवा कांग्रेस के 10 विधायक बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

टीम इंडिया की हार पर बोले राहुल, आप अच्छे से लड़े

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के हाथों हार कर बाहर हुई टीम इंडिया के लिए राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि टीम बहुत अच्छे से लड़ी. राहुल ने न्यूजीलैंड को भी बधाई दी.

अयोध्या जमीन विवाद में कल होगी SC में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट 11 जुलाई को अयोध्या जमीन विवाद में सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच केस की सुनवाई करेगी.

कैबिनेट ने ‘Sikhs for Justice’ (SFJ) को अवैध करार दिया

केंद्रीय कैबिनेट ने ‘Sikhs for Justice’ (SFJ) को अवैध एसोसिएशन करार दिया है.

कांग्रेस विधायक नितेश राणे को जमानत मिली

सिंधुदुर्ग कोर्ट ने कांग्रेस विधायक नितेश राणे को जमानत दे दी है. राणे ने 4 जुलाई को एक इंजीनियर पर कीचड फेंका था.

CCEA ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-3 पास की

इकनॉमिक मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCEA) ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना-3 पास कर दी है. 80,250 करोड़ की लागत से 1,25,000 किमी रोड का निर्माण किया जाएगा.

नोएडा में पुलिस ने 60 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया

नोएडा में पुलिस ने 60 विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया है. एसएसपी ने बताया कि बिना वैध ट्रेवल कागजात के यहां रह रहे विदेशी नागरिकों का पता लगाने के लिए एक ऑपरेशन चलाया गया था. एसएसपी ने कहा, “हमें शिकायत मिलती थी कि ये लोग गैरकानूनी शराब और ड्रग्स के बिजनेस में शामिल रहते थे. इनमे से 17 के वीजा की वैधता खत्म हो चुकी थी.”

अमेठी पहुंचकर राहुल बोले, घर जैसा लग रहा है

उत्तर प्रदेश: अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिले राहुल गांधी.

BJP सांसद तेजस्वी सूर्या की संसद में मांग, कर्नाटक में भी हो NRC

लोकसभा में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कर्नाटक के लिए भी NRC का मुद्दा उठआया है. उन्होंने संसद में कहा, “अवैध अप्रवासी राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा हैं. कल बेंगलुरु में बांग्लादेश से संचालित होने वाले एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था. मैं केंद्र से आह्वान करता हूं कि वे एनआरसी को कर्नाटक और बीलुरु तक बढ़ाएं ताकि अवैध रूप से यहां आए बांग्लादेशी को बाहर किया जा सके.”

बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह के घर CBI का छापा

CBI ने अवैध खनन मामले में जिला मजिस्ट्रेट (DM) अभय कुमार सिंह के आवास पर छापेमारी की. उत्तर प्रदेश की पिछली सरकार में अभय सिंह फतेहपुर के डीएम थे इस दौरान उन पर अवैध रूप से खनन करवाने का आरोप लगा था.

टॉलीवुड ऐक्टर रितुपरणा सेनगुप्ता को ED ने समन भेजा

रोज वैली घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने टॉलीवुड ऐक्टर रितुपर्णा सेनगुप्ता को पूछताछ के लिए बुलाया है.

अरुणाचल प्रदेश: बाढ़ में कई लोग लापता

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग जिले के भालुकपोंग में बाढ़ में कई लोगों के लापता होने की खबर है. साथ ही कई अब भी टेंगा पानी इलाके में फंसे हुए हैं. आपदा प्रबंधन अधिकारियों के साथ सेना और अर्धसैनिक बलों को लोगों को बचाने के लिए तैनात किया गया है.

लखनऊ एयरपोर्ट पर राहुल गांधी का स्वागत

राहुल गांधी आज अमेठी दौरे पर जा रहे हैं. लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उनका स्वागत किया गया. उनके आने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता यहां पहुंचे थे. अब राहुल गांधी अमेठी के लिए निकल चुके हैं.

कोलकाता: विमान के लैंडिंग गियर में फंसने से टेक्नीशियन की मौत

कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देर रात एक विमान पर काम करते हुए स्पाइसजेट के एक टेक्नीशियन की मेन लैंडिंग गियर डोर में फंस जाने से मौत हो गई. जिसके बाद फायर ब्रिगेड की मदद से उसके शव को लैंडिंग गियर से निकाला गया है. स्पाइसजेट ने इस मामले पर खेद जताया है.

स्पाइसजेट ने बयान जारी कर कहा,

स्पाइसजेटयह बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हमारे टेक्नीशियन रोहित पांडे का कल रात निधन हो गया. वह एक Q400 विमान के मुख्य लैंडिंग गियर व्हील वेल एरिया में रख-रखाव का काम कर रहे थे, जिसे एयरपोर्ट पर बे नंबर 32 में पार्क किया गया था. इसी दौरान अनजाने में, मुख्य लैंडिंग गियर हाइड्रोलिक डोर बंद हो गया और वह हाइड्रोलिक डोर फ्लैप के बीच फंस गए. रोहित पांडे को बचाने के लिए हाइड्रोलिक दरवाजे तोड़े गए लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में पूरा स्पाइसजेट परिवार उनके परिवार के साथ खड़ा है.”

बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत गिरने से 4 की मौत

बेंगलुरु के पुलकेशी नगर में आज सुबह एक निर्माणाधीन इमारत गिर गई थी. इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है. वहीं 8 लोगों को मलबों से निकाल लिया गया है. जिसमें से 7 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल राहत और बचाव अभियान जारी है. इस हादसे में आसपास की इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई है. फायर सर्विस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीमें मौके पर मौजूद हैं.

NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल के दायर मानहानि मामले में सुनवाई की तारिख बढ़ी

कांग्रेस नेता जयराम रमेश और कारवां मैगजीन के खिलाफ NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल द्वारा दायर मानहानि मामले में बहस की तारिख बढ़ा दी गई है. पहले यह 10,11,12 जुलाई के लिए निर्धारित था, लेकिन अब दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में 29, 30, 31 जुलाई को सुनवाई होगी.

विदेश मंत्री जयशंकर लंदन में राष्ट्रमंडल विदेश मामलों के मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगे

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज लंदन में 19 वें राष्ट्रमंडल विदेश मामलों के मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगे. इस मौके पर एस जयशंकर ब्रिटिश विदेश मामलों के राज्य सचिव, जेरेमी हंट और दूसरे नेताओं से मुलाकात करेंगे.

कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की संपत्ति NIA ने की अटैच

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी की संपत्ति को अटैच कर दिया है. आसिया के खिलाफ चल रहे एक मामले को देखते हुए NIA ने ऐसा किया है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के मुताबिक आसिया के घर की तलाशी नहीं ली गई है. गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के प्रावधानों के तहत, उसका घर जोकि आतंकवादी गतिविधि के लिए इस्तेमाल किए गया था उसे अटैच किया गया है.

आसिया अंद्राबी हुर्रियत की महिला विंग ‘दुख्तरान-ए-मिल्लत’ की हेड हैं. 6 जुलाई 2018 को एनआईए ने आसिया अंद्राबी को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था.

प्लेन के लैंडिंग गियर में फंसने से टेक्नीशियन की मौत

पश्चिम बंगाल में स्पाइसजेट के एक टेक्नीशियन की लैंडिंग गियर में फंसने से मौत हो गई है. वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट कोलकाता में एक एयरक्राफ्ट पर काम कर रहे थे. रात करीब 1 बजे यह हादसा हुआ. फायर ब्रिगेड की मदद से उनकी बॉडी को लैंडिंग गियर से निकाला गया.

बेंगलुरु में निर्माणाधीन इमारत गिरी, 8 लोगों को बचाया गया

बेंगलुरु के पुलकेशी नगर में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. राहत और बचाव अभियान जारी है, अब तक मलबे से 8 लोगों को बचाया गया है. इस हादसे में आसपास की इमारत भी क्षतिग्रस्त हो गई है. फायर सर्विस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सिविल डिफेंस की टीमें मौके पर मौजूद हैं.

वंदे भारत एक्सप्रेस पर संजय राउत ने राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उत्पादन में देरी को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है.

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: The Quint Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *