Latest News: बिहार में टैक्स फ्री हुई फिल्म ‘सुपर 30’

Spread the love

बिहार में टैक्स फ्री हुई फिल्म ‘सुपर 30’

बिहार सरकार ने ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ को टैक्स फ्री करने का फैसला किया है.

दिल्ली में आयोजित होगा ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप

ISSF शूटिंग वर्ल्ड कप 2019 दिल्ली में 15 से 26 मार्च के बीच आयोजित किया जाएगा.

दिल्ली में नाबालिग लड़की से रेप के मामले में युवक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी इलाके में नाबालिग लड़की से रेप के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. पीड़ित लड़की को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

शाह हमें उंगली दिखा के डराते हैं, वो मंत्री हैं, भगवान नहीं: ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि जो भी बीजेपी के फैसलों को नहीं मानता, उसे एंटी-नेशनल कहा जाता है. ओवैसी बोले, “शाह हमें उंगली दिखा के डराते हैं, वो गृह मंत्री हैं, भगवान नहीं.”

जल्द बीजेपी में शामिल होंगे अल्पेश ठाकोर

गुजरात क्षत्रिय ठाकोर सेना ने बताया है कि अल्पेश ठाकोर और धवलसिंह जाला जल्द बीजेपी में शामिल होंगे.

हाफिज सईद को मिली अग्रिम जमानत

पाकिस्तान के एक कोर्ट ने जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद को अग्रिम जमानत दी है. ये जमानत जमात-उद-दावा के गैरकानूनी तरीके से जमीन का इस्तेमाल मदरसा बनाने के एक केस में दी गई है.

राजस्थान हाईकोर्ट का नोटिस, जजों को नहीं कहा जाएगा माय लॉर्ड या यॉर लॉर्डशिप

राजस्थान हाईकोर्ट ने एक नोटिस जारी किया है कि हाईकोर्ट में पेश होने वाले लोग या वकील जजों को ‘My Lord’ या ‘Your Lordship’ से नहीं पुकारेंगे. संविधान में दी गई समानता के अधिकार को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया.

बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सवाल, क्या राज्यपाल कठपुतली है?

बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा में राज्यपाल की भूमिका पर एक सवाल पूछा गया है. सवाल था – भारत में राज्यों की राजनीति में गवर्नर के रोल का विश्लेषण करें खास तौर से बिहार में. क्या वो महज एक कठपुतली है?

गुजरातः ट्रक ने ऑटो को मारी टक्कर, 7 की मौत, 10 घायल

गुजरात में कच्छ इलाके के मनकुवा में एक ट्रक ने सवारियों से भरे ऑटो को टक्कर मार दी. इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 लोग घायल हो गए हैं.

छत्तीसगढ़: धमतरी में वैन पलटी, 20 महिलाएं जख्‍मी

छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक वैन पलट जाने से 20 महिलाएं जख्‍मी हो गईं. इस पिकअप वैन में करीब 30 महिला मजदूर सवार थीं. पुलिस हादसे की वजह की पड़ताल कर रही है.

आदित्‍य ठाकरे की जन आशीर्वाद यात्रा 18 जुलाई से

महाराष्‍ट्र में आदित्य ठाकरे अपनी जन आशीर्वाद यात्रा 18 जुलाई से जलगांव से शुरू करेंगे. ये यात्रा 6 फेज में होगी. शिवसेना का दावा है कि इस यात्रा के जरिए आदित्य ठाकरे करीब 4 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगे. क्‍विंट हिंदी को ये खास जानकारी युवा सेना सचिव वरुण सरदेसाई ने दी है.

सोलन हादसा: बचाव कार्य खत्म, 14 लोगों की मौत

सोलन के कुमारहट्टी में इमारत ढहने से 14 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 13 सेना के जवान और एक नागरिक शामिल हैं. हादसे में 42 लोग मलबे में फंस गए थे, जिनमें 30 सैन्यकर्मी और 12 नागरिक थे. इन सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

हिमाचल प्रदेश: सोलन हादसे में मृतकों की तादाद बढ़कर 14 हुई

हिमाचल प्रदेश: सोलन हादसे में मृतकों की तादाद बढ़कर 13 हुई

सोलन बिल्डिंग हादसे में मौत का आंकड़ा बढ़कर 10 हुआ

हिमाचल प्रदेश के सोलन में भारी बारिश से ढह गई बिल्डिंग के मलबे में दबने के कारण मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 10 हो चुका है. इनमें से 6 सेना का जवान हैं और 4 आम नागिरक. वहीं 28 लोग सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. इनमें से 17 सेना के जवान और 11 नागरिक शामिल हैं. मलबे में 4 लोग अभी भी फंसे हुए हैं. राहत और बचाव का काम जारी है.

गोल्ड मेडल लेकर देश लौटीं दुती चंद, BJD सांसद ने किया स्वागत

इटली के नेपल्स में समर यूनिवर्सेड 2019 में 100 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीतने के बाद स्प्रिंटर दुती चंद स्वदेश लौट आईं. दिल्ली एयरपोर्ट पर बीजेडी के सांसद अच्युत सामंत ने दुती का स्वागत किया.

मंत्री पद से इस्तीफे के बाद पहली बार बोले नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस्तीफे पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा, “आज मैंने अपना इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री को भेज दिया है. यह उनके आधिकारिक निवास पर भेजा गया है.” बता दें कि एक दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भेजा था. जिसके बाद एक दूसरा ट्वीट कर सिद्धू ने बताया कि वे पंजाब के मुख्यमंत्री को भी अपना इस्तीफा सौंपेंगे.

इलाहाबाद हाई कोर्ट परिसर से अपहरण किए गए कपल को पुलिस ने छुड़ाया

प्रयागराज में इलाहाबाद हाई कोर्ट परिसर से अपहरण किए गए कपल को फतेहपुर इलाके से पुलिस ने छुड़ा लिया है. साथ ही अपहरणकर्ताओं को भी पकड़ लिया गया है.

बता दें कि आज सुबह इलाहाबाद हाईकोर्ट के गेट पर एक युवक और युवती का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया था. बताया जा रहा था कि सुरक्षा की मांग को लेकर कपल इलाहाबाद हाई कोर्ट आए थे. दोनों बिजनौर के रहने वाले हैं और कुछ ही दिन पहले शादी की थी. शादी के लिए उनके घर वाले राजी नहीं थे. इसलिए वो पुलिस प्रोटेक्शन के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट आए थे.

अयोध्या जमीन मामला: सु्प्रीम कोर्ट का आदेश- फैसले तक रिटायर न हो CBI जज

अयोध्या जमीन विवाद केस में सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार को आदेश दिया कि जब तक इस मामले पर फैसला न आ जाए तब तक सीबीआई जज रिटायर न हों. बता दें सीबीआई के जज एसके यादव हैं और उन्हें 30 सितंबर को रिटायर होना है.

सु्प्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को 19 जुलाई तक यह बताने को कहा कि पूरे मामले की सुनवाई कर रहे जज के रिटायर होने पर क्या नियम और कानून हैं. जजों को सूचित किया गया कि ट्रायल कोर्ट के जज को 30 सितंबर को रिटायर होना था लेकिन उन्होंने मुकदमे को पूरा करने के लिए और समय मांगा है.

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी और अजितेश की सुरक्षा के लिए पुलिस को निर्देश दिए

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने साक्षी और अजितेश की सुरक्षा के लिए पुलिस को निर्देश दिए हैं. साक्षी और अजितेश के वकील का कहना है, “कोर्ट के अंदर सिर्फ अजितेश को पीटा गया था. यह पता नहीं है कि ये लोग कौन थे. लेकिन यह साबित करता है कि वास्तव में उनके जीवन के लिए खतरा है जिसके लिए वे सुरक्षा की मांग कर रहे थे.”

दिल्ली: केशव पुरम इलाके में एक फैक्ट्री में लगी आग

दिल्ली: केशव पुरम इलाके में एक फैक्ट्री में आग लग गई. मौके पर 25 फायर टेंडर पहुंच चुके हैं. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

असम बाढ़ को राष्ट्रीय समस्या घोषित करने की मांग

असम में बाढ़ की स्थिति को लेकर असम के कांग्रेस संसदों ने संसद में मौजूद गांधी जी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया और असम बाढ़ को राष्ट्रीय समस्या घोषित करने की मांग की.

साक्षी-अजितेश पहुंचे कोर्ट, अजितेश का आरोप कोर्ट रूम में हुई मारपीट

बरेली से बीजेपी विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी और उनके पति अजितेश कुमार अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट पहुंच गए हैं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक साक्षी के पति के साथ कोर्ट रूम में मारपीट की गई है.

बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज सुनवाई हो रही है. कोर्ट ने यूपी पुलिस को दोनों को सुरक्षा देने को कहा है. साथ ही साक्षी के पिता को फटकार भी लगाई है.

सुरक्षा की गुहार लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट आया कपल, गनप्वाइंट पर अपहरण

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में इलाहाबाद हाईकोर्ट के गेट पर एक युवक और युवती का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया. बताया जा रहा है सुरक्षा की मांग को लेकर कपल इलाहाबाद हाई कोर्ट आए थे. तब ही दोनों को अदालत परिसर से अगवा कर लिया गया.

दोनों बिजनौर के रहने वाले हैं और कुछ ही दिन पहले शादी की थी. शादी के लिए उनके घर वाले राजी नहीं थे. इसलिए वो पुलिस प्रोटेक्शन के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट आए थे. फिलहाल इस मामले में पुलिस की जांच चल रही है.

प्रयागराज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, एसएन साबत ने बताया, “अपहरणकर्ता हथियार के साथ थे. हमने चेकिंग के आदेश जारी किए हैं, संदिग्ध गाड़ियों को 1-2 जगहों पर रोका गया है, मैं वहां जा रहा हूं.”

कांग्रेस पार्टी ने लोक सभा में

कांग्रेस पार्टी ने ‘विकलांग सेना कर्मियों की पेंशन’ को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया.

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: The Quint Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *