PM मोदी के भूटान दौरे पर जब सामने आ गए एक और मोदी…

PM मोदी के भूटान दौरे पर जब सामने आ गए एक और मोदी…

बैंक्वेट (Banquet0 की ओर से आयोजिक एक कार्यक्रम में मोदी (Modi) के पीएम बनने तक के सफर का मंचन किया गया. भूटानी कलाकारों ने पीएम मोदी के सामने उनके जीवन पर नाटक किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दो दिन की भूटान (Bhutan) यात्रा समाप्त कर स्वदेश लौट चुके हैं. इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए भूटान के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की. वहीं भूटान में पीएम मोदी का जमकर स्वागत हुआ.

पीएम मोदी जब भूटान पहुंचे तो वहां के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग (Lote Sering) ने एयरपोर्ट पहुंचकर उनका स्वागत किया.
पीएम मोदी को शाही महल में गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. पीएम मोदी जब एयरपोर्ट से निकले तो सड़क पर सैकड़ों लोग भारत और भूटान के झंडे लिए खड़े थे.

पीएम मोदी के स्वागत के दौरान एक क्षण ऐसा भी आया जब पीएम मोदी के सामने एक और मोदी आ गए. दरअसल बैंक्वेट की ओर से आयोजिक एक कार्यक्रम में मोदी के पीएम बनने तक के सफर का मंचन किया गया. भूटानी कलाकारों ने पीएम मोदी के सामने उनके जीवन पर नाटक किया. अन्त में पीएम मोदी के गेटअप में एक कलाकार मंच पर आया जो काफी हद तक उनकी तरह लग रहे थे. पीएम मोदी ने खुद इसका वीडियो शेयर किया है.

भूटान से रवाना होने से पहले मोदी ने कहा, “धन्यवाद भूटान! यह यादगार दौरा रहा. इस शानदार देश के लोगों से मुझे जो मोहब्बत मिली है उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है. यहां कई ऐसे कार्यक्रम हुए जिनमें मुझे हिस्सा लेने का गौरव प्राप्त हुआ. इस यात्रा के परिणामस्वरूप द्विपक्षीय संबंध और प्रगाढ़ होंगे.”

मोदी शनिवार को भूटान पहुंचे थे. मोदी का भूटान का यह दूसरा और इस साल मई में दोबारा प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद पहला दौरा था. थिंपू में प्रवास के दौरान मोदी ने भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग के साथ शनिवार को व्यापक चर्चा की. इसके अलावा उन्होंने कई क्षेत्रों में द्विपक्षीय साझेदारी को आगे बढ़ाने के कदमों पर भी चर्चा की. मोदी की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच दस क्षेत्रों में सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किये गए. इनमें अंतरिक्ष अनुसंधान, विमानन, सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा और शिक्षा के क्षेत्र शामिल हैं.

पीएम मोदी और भूटान के प्रधानमंत्री के बीच वार्ता, 10 समझौतों पर साइन

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: News18 Hindi

Leave a Comment