UP Police Sub Inspector Recruitment 2019: दरोगा के 5000 पदों के लिए सितंबर में भर्ती

UP Police Sub Inspector Recruitment 2019: दरोगा के 5000 पदों के लिए सितंबर में भर्ती

पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. क्योंकि यूपी पुलिस विभाग जल्द ही दरोगा पांच हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु कर ने जा रही है. सब इंस्पेक्टर/दरोगा के पदों पर ये भर्ती प्रक्तिया अगले महीने यानि सितंबर से शुरु होगी.

पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड सितंबर के अंत में विज्ञापन निकालेगा. इसके बाद इन पदों के लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे. जिसके लिए नवंबर के आखिर में या दिसंबर के शुरु में लिखित परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा. उसके बाद अगले साल फरवरी में इन पदों के लिए दौड़ का आयोजन कराया जाएगा. भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष राजकुमार विश्वकर्मा के मुताबिक, भर्ती परीक्षा के लिए एजेंसी का चयन किया जा रहा है.
जिसके लिए टेंडर आमंत्रित किए गए हैं. अगले एक माह में एजेंसी का चयन कर लिया जाएगा.

इस भर्ती प्रक्तिया में सबसे अनोखी बात ये होगी कि अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों के लिए सोनभद्र में अलग से परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा. इसके अलावा लिखित परीक्षा पास करने वाले आदिवासी उम्मीदवारों की दौड़ का आयोजन भी यहीं कराया जाएगा. ताकि वे अधिक से अधिक संख्या में इस भर्ती प्रक्तिया में शामिल हो सकें. क्योंकि पिछली भर्ती में अनुसूचित जनजाति से एक भी योग्य अभ्यर्थी नहीं मिला था. जबकि इस जिले में सबसे अधिक आदिवासी रहते हैं.

यहां निकलने वाली हैं कांस्टेबल और इंस्पेक्टर के पदों पर 29 हजार भर्ती, जल्द करें आवेदन

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Catch News Hindi

Leave a Comment