भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट आज, अजिंक्य रहाणे कर सकते हैं ओपनिंग

नई दिल्ली: वनडे और टी-20 फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की नजरें टेस्ट सीरीज पर हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार से एंटीगुआ में खेला जाएगा.

खिलाड़ी खास जर्सी पहनेंगे

इसके साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियशिप में भी अपने सफर का आगाज करेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में शामिल सभी देशों के खिलाड़ी खास जर्सी पहनेंगे. इसके पिछले हिस्से यानी पीठ की तरफ प्लेयर का नाम और जर्सी नंबर होगा.

वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 टीम

टीम इंडिया की जर्सियों और नंबर का ऐलान हो गया है.
कप्तान विराट कोहली 18 जबकि रोहित शर्मा 45 नंबर की जर्सी पहनेंगे. भारतीय टीम फिलहाल, वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 टीम है और शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति को और मजबूत करना चाहेगी.

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर नजर

टेस्ट फॉर्मेट के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे सात महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे. उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान विराट कोहली को उम्मीद होगी कि ये दोनों बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखें.

रहाणे कर सकते हैं ओपनिंग

अजिंक्य रहाणे सीनियर खिलाड़ी हैं और अभ्यास मैच में विंडीज ए के खिलाफ उन्होंने अच्छी बैटिंग की थी. वे पहले भी टीम के लिए ओपनिंग कर चुके हैं. लिहाजा, संभावना यही नजर आती है कि मयंक अग्रवाल के साथ रहाणे ही ओपनिंग करेंगे.

स्टेडियम का नाम विवियन रिचर्ड्स को समर्पित

एंटीगुआ के इस स्टेडियम का नाम महान वेस्टइंडीज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स को समर्पित किया गया है. टीम इंडिया ने इसी मैदान पर अपना अभ्यास मैच भी खेला था. पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है क्योंकि विकेट पर हल्की घास है और समुद्र के किनारे होने की वजह से अकसर यहां तेज हवा भी चलती है.

विकेट कीपर कौन होगा?

विराट कोहली और रवि शास्त्री की जोड़ी को दो चुनाव करने होंगे. पहला- नंबर चार पर कौन बैटिंग करेगा और दूसरा- विकेट कीपर कौन होगा? ऋद्धिमान साहा या ऋषभ पंत. यहां हम आपको इस टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 की जानकारी दे रहे हैं.

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग-11

अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

ये हो सकती है वेस्टइंडीज की प्लेइंग-11

क्रेग ब्रैथवेट, शरमाह ब्रुक्स, डेरेन ब्रावो, शाई होप, रोस्टन चेज, शिमरॉन हेटमायर, रहकीम कॉर्नवाल, जेसन होल्डर (कप्तान), कीमो पॉल, शेनॉन ग्रेबियल और केमार रोच.

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: TV9 Bharatvarsh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *