क्या 100 करोड़ यूजर्स पूरे होने की खुशी में JIO दे रहा 448 रुपये का फ्री रिचार्ज… जानिए ऑफर का सच…

रिलायंस जियो अक्सर अपने ग्राहकों के लिए खास ऑफर की घोषणा करता रहता है। इसलिए जब जियो के नाम से फ्री ऑफर की कोई खबर आती है, तो लोगों का उन पर भरोसा कर लेना लाजमी है। ऐसी ही एक खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दावा है कि जियो के 100 करोड़ यूजर्स पूरे होने की खुशी में कंपनी ने सभी भारतीय यूजर्स को 448 रुपए तक का फ्री रिचार्ज देनी की घोषणा की है।
क्या है वायरल-

Jio के 100 करोड़ कस्टमर पुरे होने की ख़ुशी में Jio सभी इंडियन यूजर को दे रहा है 448 रुपये तक का रिचार्ज फ्री में तो अभी निचे लिंक पर क्लिक करके अपनी फ्री रिचार्ज करे।’
– मैसेज शेयर किया जा रहा है। साथ ही बताया गया है कि यह ऑफर केवल 31 अगस्त तक ही सिमित है।

क्या है सच-

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की हाल ही में हुए 42वीं सालाना आम बैठक में बताया था कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक 34 करोड़ के पार पहुंच गए हैं। मैसेज की पहली बात ही झूठी निकली।

पड़ताल जारी रखते हुए हमने मैसेज में दी गई लिंक को क्लिक किया, तो https://jio-recharges.com का बड़ा ही फ्लैशी-सा वेबसाइट पेज खुला। इसमें फ्री में 448 रुपए का रिचार्ज पाने के लिए एक फॉर्म भरने के लिए कहा गया था। फॉर्म में आपसे नाम और मोबाइल नंबर मांगा गया है।

जब हमने इसमें डिटेल भरा, तो अगले पेज में ऑफर का लाभ उठाने के लिए हमसे जियो का प्रचार करने लिए 5 लोगों या 5 ग्रप में भेजने के लिए कहा गया। यह वैसा ही पेज है, जो अकसर फेक ट्रैफिक या यूजर्स का डेटा चुराने के लिए बनाया जाता है।

जबकि, जियो रिचार्ज का ऑफिशियल पेज कुछ इस तरह दिखता है-

जियो के ऑफिशियल कस्टमर सपोर्ट हैंडल @JioCare ने भी एक ट्विटर यूजर के सवाल का जवाब देते हुए इस तरह के किसी भी ऑफर की घोषणा को खारिज किया है।

@JioCare की तरफ से यश ने लिखा- ‘Jio ऐसे मैसेज नहीं भेजता है। Jio के सभी ऑफर्स से संबंधित जानकारी आपके MyJio ऐप या //Jio.com पर उपलब्ध है।’

वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया कि जियो 448 रुपए तक का कोई भी फ्री रिचार्ज नहीं दे रहा है। वायरल मैसेज फेक है।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Webduniya Hindi