बड़ी खबर LIVE: आज कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, भारत का किसी भी शर्त को मानने से इनकार

मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन से बाहर, चोट के चलते छोड़ा मैच

पश्चिम बंगाल: सांसद अर्जुन सिंह की कार में तोड़-फोड़ के विरोध में बीजेका का 12 घंटे का बंद

आज कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाकिस्तान, भारत का किसी भी शर्त को मानने से इनकार

पाकिस्तान आज कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देगा।
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी जेल में बंद कुलभूषण जाधव को सोमवार को कॉन्सुलर संबंधों पर वियाना कन्वेंशन, इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के फैसले और पाकिस्तान के कानूनों के अनुरूप प्रदान कॉन्सुलर एक्सेस दिया जाएगा। पाकिस्तान के इस प्रस्ताव पर भारत ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि भारत चाहता है कि जाधव को बिना किसी निगरानी के कॉन्सुलर एक्सेस मिले।

असम: डॉक्टर की हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स ने निकाला कैंडल मार्च

असम में एक 73 साल के डॉक्टर की हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स ने कैंडल मार्च निकाला। जोरहाट के एक चाय बगान के कर्मचारियों ने अपने एक साथी की इलाज के दौरान हुए मौत की वजह से डॉक्टर की पीट पीटकर हत्या कर दी थी।

हरियाणा: गुरुग्राम में तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, दो लोगों की मौत

हरियाणा के गुरुग्राम में तेज रफ्तार कार ने दो लोगों को कुचला दिया। लग्जरी कार रेंज रोवर ने दो लोगों को टक्कर मार दी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना रविवार रात की है। बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार में आ रही रेंज रोवर कार ने गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर पैदल चल रहे दो लोगों को कुचल दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई।

देश भर में गणेश चतुर्थी की धूम, मुंबई के पंडालों में गणपति के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

जमैका टेस्ट पर टीम इंडिया की पकड़ मजबूत, जीत के लिए 8 विकेट की दरकार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच किंग्सटन (जमैका) के सबीना पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने वेस्टइंडीज को 468 रनों का लक्ष्य दिया है। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकासना पर 45 रन बना लिए हैं। शमारह ब्रूक्स (4 रन) और डेरेन ब्रावो (18 रन) क्रीज पर हैं। अब चौथे दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट की दरकार होगी।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने हनुमा विहारी (111*) के शतक और कप्तान विराट कोहली (76) और ईशांत शर्मा (57) के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 416 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद बुमराह की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को पहली पारी में 117 रनों पर ढेर कर दिया। पहली पारी के आधार पर भारत ने 299 रनों की बढ़त हासिल की। भारत ने वेस्टइंडीज को फॉलोऑन नहीं दिया और दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 168 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Navajivan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *