बड़ी खबर LIVE: केजरीवाल को विदेश जाने की इजाजत नहीं देने पर विदेश मंत्रालय की सफाई, सीएम स्तर का नहीं था समिट

नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पूंछ में किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत करते हुए बुधवार शाम को सीजफायर का गंभीर उल्लंघन करते हुए भारतीय सीमा में भीषण गोलाबारी की। बुधवार शाम करीब 6.45 में पाक सेना की ओर से जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले की सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया। तकरीबन आधे घंटे बाद 7.15 बजे फायरिंग रोक दी गई। भारतीय सेना की ओर से पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

केजरीवाल के विदेश दौरे के विवाद पर विदेश मंत्रालय की सफाई, सीएम स्तर का नहीं था कार्यक्रम

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को डेनमार्क में प्रस्तावित सी-40 क्लाइमेट समिट में शामिल होने के लिए जाने की इजाजत नहीं देने के मामले पर विदेश मंत्रालय ने सफाई दी है।
मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि कार्यक्रम में एक पैनल चर्चा में वक्ता के रूप में दिल्ली के सीएम की भागीदारी अन्य देशों की भागीदारी के स्तर के अनुरूप नहीं थी। मंत्रालय ने कहा कि वह कार्यक्रम दुनिया के सबसे बड़े और सबसे ज्यादा आबादी वाले शहरों में से एक और भारत की राजधानी के सीएम के स्तर का नहीं था, इसीलिए इजाजत नहीं दी गई।

कांग्रेस ने कर्नाटक विधान परिषद में एसआर पाटिल को बनाया नेता विपक्ष

कांग्रेस नेता एसआर पाटिल कर्नाटक विधान परिषद में नेता विपक्ष होंगे। बुधवार शाम को पार्टी ने इस पाटिल की नियुक्ति का ऐलान किया।

चुनाव आयोग की टीम ने महाराष्ट्र के धारावी विधानसभा क्षेत्र में एक कार 8.17 लाख नकद बरामद किया

महाराष्ट्र चुनाव: 13 से 15 अक्टूबर तक चुनाव प्रचार करेंगे राहुल गांधी

13 और 15 अक्टूबर को राहुल गांधी महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं 13 अक्टूबर को राहुल गांधी मुंबई में रैली को संबोधित करेंगे।

स्कूलों की कक्षाओं में शिक्षकों और छात्रों के मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी: गोविन्द सिंह डोटासरा

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा का कहना है कि स्कूलों की कक्षाओं में शिक्षकों और छात्रों के मोबाइल फोन ले जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। 27 अक्टूबर से पाबंदी लागू होगी।

कांग्रेस ने सिद्धारमैया को कर्नाटक विधानसभा में नेता विपक्ष नियुक्त किया

पीएम मोदी को खत लिखने वाली 50 हस्तियों के खिलाफ नहीं चलेगा देशद्रोह केस, बंद करने का दिया आदेश

मॉब लिंचिंग के बढ़ते मामले पर पीएम मोदी को खुला खत लिखने के मामले में बिहार के मुजफ्फरपुर में 50 हस्तियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। अब मुजफ्फरनगर के एसएसपी ने इन हस्तियों के खिलाफ दर्ज केस को बंद करने के आदेश दे दिए हैं।

दिल्ली के दरियागंज इलाके के टेंट हाउस में लगी भीषण आग, दमकल की 13 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के दरियागंज में आग लगने की बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक, दरियागंज इलाके में टेंट हाउस के अंदर आग लगने की खबर है। आस-पास धुंआ बढ़ता देख लोगों में भगदड़ मच गई और आनन- फानन में दमकल को इसकी सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे अधिकारी का कहना है कि दमकल विभाग की 13 गाड़ियां मौके पर हैं, आग को बिल्डिंग तक ही रोक लिया गया है। इलाके को जल्दी ही खाली करवा लिया जाएगा।

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, कहा- उत्तर प्रदेश अपराधराज की भेंट चढ़ चुका है

यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “प्रदेश में बीजेपी सरकार है। हर दिन अपराधी हत्याएं, लूट, अपहरण और महिलाओं के खिलाफ अपराध को अंजाम दे रहे हैं। उत्तर प्रदेश अपराधराज की भेंट चढ़ चुका है। दुख, दर्द, हिंसा और अत्याचार जनता सह रही है, नेता नहीं। अपराधियों को पूरी छूट है और स्थिति बर्दाश्त से बाहर हो चुकी है।

कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है: विदेश मंत्रालय

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की मुलाकात के दौरान जम्मू-कश्मीर पर चर्चा को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि हमने ये रिपोर्ट्स देखी हैं, जिसमें चिनफिंग और इमारन की बैठक में कश्मीर पर चर्चा का जिक्र है। उन्होंने आगे कहा कि भारत का इस मसले पर स्टैंड साफ है। कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है। चीन इस बात को जानता है, किसी और देश को हमारे आंतरिक मसलों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

पंजबा: लुधियाना में रेलवे लाइन के पास से कई पुतले जब्त किए गए

पंजबा की लुधियाना पुलिस ने मंगलवार को रेलवे लाइन के पास से लावारिस पुतले जब्त किए हैं। पुलिस ने कहा, “मंगलवार को रेलवे लाइन के पास रखे 9-10 लावारिस पुतले जब्त किए गए। रेलवे लाइन के 1.5 किलोमीटर के भीतर पुतलों को जलाने के लिए डीएम से अनुमति जरूरी है।”

भारतीय धावक निर्मला श्योराण पर 4 साल का प्रतिबंध, डोप टोस्ट में हुईं फेल, दो पदक भी छीने गए

डोप टेस्ट में फेल होने के बाद भारतीय धावक निर्मला श्योराण को चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। साथ ही 2017 एशियाई चैंपियनशिप में जीते गए दो पदक भी उनसे छीन लिए गए हैं।

जर्मनी के हाले में एक आराधनालय के बाहर हमले में दो लोग मारे गए

जर्मनी के हाले में एक आराधनालय के बाहर हमले में दो लोग मारे गए हैं। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

हिमाचल प्रदेश: रोहतांग दर्रे में हुई बर्फबारी

अरविंद केजरीवाल के डेनमार्क दौरे को नहीं मिली मंजूरी, सरकार ने क्लियरेंस नहीं देने की बताई वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल डेनमार्क में होने वाले सी-40 जलवायु सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाएंगे। विदेश मंत्रालय नेअरविंद केजरीवाल को इस दौरे की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है। केजरीवाल के साथ 7 दूसरों को भी डेनमार्क जाने की मंजूरी नहीं मिली है।

विदेश मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सूचित किया, ‘आपने डेनमार्क में होने वाले C-40 कार्यक्रम के लिए पॉलिटिकल क्लियरेंस मांगा था। आपका पॉलिटिकल क्लियरेंस खारिज कर दिया गया है।’

सार्वजनिक उपक्रम की कंपनियों को तबाह करना चाहती है बीजेपी सरकार: कांग्रेस

सार्वजनिक उपक्रम की वैसी कंपनियां जो लाभ में है उसके बेचने के फैसले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि जो सार्वजनिक उपक्रम की कंपनियां लाभ कमा रही हैं उसे भी तबाह करने की साजिश रच रही है मोदी सरकार।

उत्तर प्रदेश से निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए बीजेपी प्रत्याशी सुधांशु त्रिवेदी

पंजाब में लगातार देखे जा रहे पाकिस्तानी ड्रोन, जांच में जुटी पुलिस

पाकिस्तान का एक और संदिग्ध ड्रोन मंगलवार रात पंजाब के हुसैनीवाला क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सीमा में उड़ता पाया गया। सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दो दिनों में यह दूसरा ऐसा मामला है। ग्रामीणों ने मोबाइलों पर ड्रोन की तस्वीरें खींच लीं। एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सबसे पहले इसे देखे जाने की खबर हजारासिंह वाला गांव में शाम 7.20 बजे दी गई और उसके बाद उसे तेंदीवाला गांव में रात 10.10 बजे देखा गया। इससे पहले पाकिस्तानी ड्रोन को सोमवार रात में उसी क्षेत्र में तीन बार देखा गया था। लगभग एक महीने में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमापार से भारत में हथियार लाने वाले दो ड्रोन्स के पकड़े जाने के बाद से पंजाब पुलिस ने पहले से ही जांच शुरू कर दी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

जॉन बी. गुडेनॉ, एम. स्टैनली विटिंघम और अकीरा योशिनो को कैमिस्ट्री का नोबेल पुरस्कार

लिथियम-आयन बैटरी का विकास करने के लिए जॉन बी. गुडेनॉ, एम. स्टैनली विटिंघम तथा अकीरा योशिनो को संयुक्त रूप से रसायन विज्ञान का नोबेल पुरस्कार दिया गया है।

पंजाब: आतंकी मॉड्यूल KZF के 9 आरोपियों को 11 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

PMKSN योजना के लाभ लेने के लिए आधार कार्ड जोड़ने की तारीख 30 नवंबर तक: प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने बताया कि किसान 30 नवंबर तक किसान सम्मान निधि के लिए आधार नंबर को दे सकते हैं। पहले यह तारीख एक अगस्त 2019 थी। इस निधि के तहत सरकार सालाना छह हजार रुपये की आर्थिक मदद छोटे किसानों को देती है।

पीएमसी बैंक के ग्राहकों का एस्प्लेनेड कोर्ट के सामने विरोध प्रदर्शन, आरोपियों को जमानत नहीं देने की मांग

केंद्र सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 5 फीसदी बढ़ाया

केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के दैनिक भत्ता (DA) 5 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके बाद सरकारी कर्मचारियों की महंगाई भत्ता 12 फीसदी से बढ़कर 17 फीसदी हो गया है।

राफेल के लिए इस तरह के तमाशे की जरूरत नहीं थी, ये सब सिर्फ दिखावा है: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि राफेल लाने के लिए ऐसा ड्रामा करने की जरूरत नहीं थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस तरह का दिखावा करने में यकीन नहीं रखती। कांग्रेस शासनकाल में जब हमने सेना के लिए बोफोर्स हथियार खरीदा था, तो हमारी ओर से कोई नेता या मंत्री उसे लाने विदेश नहीं गया था।

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस करेगी बीडीसी चुनाव का बहिष्कार, मीर बोले- एक ही पार्टी को खुश करने के लिए हो रहे चुनाव

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में होने जा रहे ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनावों का बहिष्कार करने की घोषणा की। बुधवार को पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के सामने इस बात का ऐलान करते हुए गुलाम अहमद मीर ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह यह चुनाव केवल एक ही पार्टी के फायदे के लिए करवा रही है। यदि ऐसा नहीं होता तो चुनाव की घोषणा के बाद भी विपक्षी दलों के नेताओं को पाबंदियों के बीच नहीं रखा होता।

PMC बैंक घोटाला: पूर्व चेयरमैन वरायम सिंह को भी 14 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया

PMC बैंक घोटला: 14 अक्टूबर तक बढ़ी आरोपी राकेश और सारंग वधावन की हिरासत

पीएमसी बैंक घोटाला मामले के आरोपी HDIL के दो निदेशकों सारंग वधावन और राकेश वधावन को 14 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

मध्य प्रदेश: मंदसौर में वीएचपी कार्यकर्ता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पटना के अस्पताल में पहुंचे केंद्रीय रविशंकर प्रसाद, डेंगू पीड़ितों से की मुलाकात

असम: उल्फा का एक आतंकी गिरफ्तार, त्यौहारों पर धमाके का था प्लान

असम के तिनसुकिया में सैन्य बलों ने मंगलवार को बड़ा आतंकी हमला नाकाम कर दिया। एक सैन्य ऑपरेशन में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के हार्डकोर उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से 10 किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। इसी के साथ सैन्य बलों ने एक बड़े आतंकी हमले की योजना को विफल कर दिया है।

राकेश अस्थाना मामला : सीबीआई को जांच के लिए और 2 माह मिले

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से कथित तौर पर जुड़े रिश्वत के मामले में जांच पूरी करने के लिए एजेंसी को और दो महीने का वक्त दिया।

भारत माता के नारे पर विवाद के बाद बीजेपी की टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट ने मांगी माफी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकटॉक उम्मीदवार के रूप में चर्चा बटोरने वालीं सोनाली फोगाट ने भारत माता की जय को लेकर दिए गए अपने बयान पर खेद जताया है। सोनाली फोगाट ने अपनी सफाई में कहा है कि वो सिर्फ उन युवाओं को यह समझाना चाहती थीं कि देश के सम्मान में भारत माता की जय बोलना चाहिए। लेकिन अगर किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो वह माफी मांगती हैं।

केरल सरकार ने वीपी सिंधु को सम्मानित किया, दिए 10 लाख रुपए का इनाम

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का 11 और 12 अक्टूबर को भारत दौरा, किसी समझौते पर हस्ताक्षर की संभावना नहीं : सूत्र

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग शुक्रवार को दो दिन की भारत यात्रा पर पहुंचेंगे। हालांकि, दो दिन के इस दौरे में भारत-चीन के बीच कोई बड़ा करार होने की संभावना नहीं है। क्योंकि ये एक अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी। इसमें कोई निश्चित एजेंडे पर बात नहीं होगी। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, चीनी राष्ट्रपति की यात्रा के दौरान ना ही कोई समझौता होगा, ना ही कोई MoU साइन किया जाएगा। यह यात्रा पूरी तरह से इन्फॉर्मल रहने वाली है। हालांकि, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी-शी जिनपिंग में वन-टू-वन बातचीत होगी, जिसमें बॉर्डर पर शांति, पीपल टू पीपल कनेक्ट पर फोकस होगा।

पैरा-एथलीट दीपा मलिक ने पैरालिम्पिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया

पैरा-एथलीट दीपा मलिक ने पैरालिम्पिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

केरल: केरल हाईकोर्ट ने पलारीवत्तम ओवरब्रिज घोटाले में टी.ओ. सूरज को जमानत देने से इंकार किया

केरल हाईकोर्ट ने पलारीवत्तम ओवरब्रिज घोटाले में PWD के पूर्व सचिव टी.ओ. सूरज को ज़मानत देने से इंकार कर दिया है। इस मामले में KITCO के पूर्व महाप्रबंधक बेनी पॉल को जमानत दे दी गई है।

भारत और चीन के बीच दिसंबर 2019 में जॉइन्ट एंटी-टेटर एक्सरसाइज

अब IMF ने भी कहा- भारत में आर्थिक मंदी का असर गंभीर, भविष्य को लेकर दी ये चेतावनी

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के चीफ क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने आर्थिक सुस्ती को लेकर चेतावनी जा रही है। उन्होंने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में आर्थिक सुस्ती देखी जा रही है, जिसके कारण 90 फीसदी देशों की विकास की रफ्तार धीमी रहेगी। तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था के कारण भारत में सबसे ज्यादा इसका असर देखा जाएगा।

चिनफिंग के दौरे के दौरान किसी समझौते पर हस्ताक्षर की संभावना नहीं : सूत्र

सूत्रों के मुताबिक चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की भारत यात्रा के दौरान किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि ये एक अनौपचारिक बैठक है।

उत्तर प्रदेश के बस्ती में मूर्ति विसर्जन के दौरान अफवाह से भड़की हिंसा, कई दुकानों में लगाई गई आग

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला में देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान यह अफवाह फैलने से हिंसा भड़क गई कि विसर्जन के दौरान मूर्ति पर मांस का टुकड़ा फेंका गया है। अमोधा में मंगलवार शाम को आक्रोशित श्रद्धालुओं ने राम जानकी मार्ग क्षेत्र में कई दुकानों में आग लगा दी और कई वाहनों में तोड़-फोड़ कर दी।

डीआईजी आशुतोष कुमार ने कहा कि अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं है लेकिन अराजक तत्वों ने स्थिति का फायदा उठाया और हिंसा भड़का दी। आरोपियों को जल्द पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। क्षेत्र में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

महाराष्ट्र: हार्बर लाइन की लोकट ट्रेन में आग, किसी के जख्मी होने की खबर नहीं

मध्य रेलवे के हार्बर लाइन पर वाशी स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन का ओवरहेड इक्विपमेंट ट्रिप हो जाने के बाद ट्रेन के पैन्टोग्राफ में कुछ लपटें तथा बहुत धुआं निकलता देखा गया, जिसे स्टेशन पर मौजूद रेलवे स्टाफ ने तुरंत बुझा दिया। किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है। सभी सेवाएं अब सामान्य रूप से जारी हैं।

11 अक्टूबर को भारत दौरे पर आएंगे चीनी राष्ट्रपति, अनौपचारिक शिखर बैठक में लेंगे हिस्सा

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग दो दिनों के लिए भारत आ रहे हैं। चीनी राष्ट्रपति 11-12 अक्टूबर को चेन्नई में होंगे। भारत-चीन के बीच ये दूसरा अनौपचारिक शिखर बैठक होने जा रहा है।

इससे पहले 27-28 अप्रैल 2018 को पीएम मोदी चीन के वुहान शहर में अनौपचारिक शिखर बैठक के लिए जा चुके हैं। मोदी और चिनफिंग के दूसरे अनौपचारिक शिखर सम्मेलन से पहले चीनी राजदूत सुन वीदोंग ने कहा कि भारत और चीन को क्षेत्रीय स्तर पर संवाद के माध्यम से शांतिपूर्वक विवादों का हल करना चाहिए।

UP सरकार ने किसानों को परेशान करने के लिए कई तरीके ईजाद किए हैं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में किसानों द्वारा आत्महत्या के मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को परेशान करने के लिए नए-नए तरीके ढूंढ रही है। कर्जमाफी के नाम पर उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया। इतना ही नहीं बिजली बिल के नाम पर उन्हें जेल में डाला जा रहा है। प्रियंका ने आगे लिखा कि किसानों को बाढ़-बारिश से बर्बाद फसल का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा है। यूपी सरकार को किसानों की याद सिर्फ विज्ञापन में आती है।

दंतेवाड़ा में इनामी नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली मारा गया है। इस दौरान पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया। नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, कटे कल्याण क्षेत्र में डीआरपी के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान तुमकपाल क्षेत्र के पीटेपाल के जंगल में घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक वर्दीधारी नक्सली मारा गया। मारे गए नक्सली की पहचान आठ लाख रुपये के इनामी देवा मुचाकी के तौर पर हुई है। इस दौरान एक पुलिस जवान भी शहीद हो गया, जिसकी हार्ट अटैक के चलते मौत हुई। नक्सली के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

सूत्रों के अनुसार, ये नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। पुलिस की सतर्कता के चलते बड़ी वारदात होने से बच गई। मारे गए नक्सली के साथ कई और साथियों के होने की संभावना जताई जा रही है।

इनपुट आईएएनएस

कर्नाटक: बेंगलुरु के परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में सिटी क्राइम ब्रांच का छापा

चीनी राजदूत सन वेइदोंग बोले- हमें सीमाई इलाकों में शांति बनाए रखने की जरूरत

राजस्थान के धौलपुर में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान 10 लोग नदी में डूबे

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने की ‘आयुद्य पूजा’

राफेल मिलने के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- भारत दूसरे देशों को धमकाने के लिए हथियार नहीं खरीदता

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पहला राफेल मिलने के बाद कहा कि भारत दूसरे दशों को धमकाने के लिए हथियार नहीं खरीदता है। मंगलवार को रक्षामंत्री ने राफेल लड़ाकू विमान में करीब 25 मिनट उड़ान भरने के बाद कहा कि उनकी यह उड़ान बहुत ‘आरामदेह और सुगम’ रही। राज सिंह ने कहा कि यह विमान भारतीय सेना की लड़ाकू क्षमता को बहुत ज्यादा बढ़ाएगा। यह सिर्फ आत्मरक्षा के लिए है।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Navajivan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *