पाकिस्तानः ट्रेन में 2 यात्रियोें की गलती से लगी भीषण आग, 46 की मौत व 30 घायल

पाकिस्तान में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण आग लगने से कम से कम16 लोगों की मौत हो…

इस्लामाबादःपाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में आग लग जाने से 46 यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 30 घायल हो गए हैं। यह जानकारी जियो न्यूज ने दी। एक रेलवे अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई। अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। हादसा रहीम यार खान शहर के नजदीकलियाकतपुर में गुरुवार सुबह हुआ।

जानकारी के मुताबिक, यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे जब विस्फोट हुआ।इस डिब्बे से जुड़े तीनों कोचों में भी भीषण आग लग गई. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने बताया ‘दो लोग गैस स्टोव पर खाना बना रहे थे। खाना बनाते वक्त वो तेल का इस्तेमाल भी कर रहे थे, जिससे आग और भड़की। लोग लंबी यात्रा के दौरान अपने खाने का इंतज़ाम करने के लिए साथ में स्टोव लेकर सफर करते हैं।’ वहीं, जिला बचाव सेवा के हेड बारिक हुसैन ने कहा कि ज्यादातर मौतें जलती ट्रेन के डब्बों से बाहर कूदने की वजह से हुई हैं।

घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग से ट्रेन के तीन डिब्बे जलकर खाक हो गए हैं। आग इतनी भीषण थी कि जल्द ही अन्य बोगियों तक पहुंच गई। जिस समय आग लगी उस समय यात्री सोए हुए थे जिससे उन्हें भागने का मौका भी नहीं मिला। आग लगने के बाद दमकल और स्थानीय पुलिस वहां पहुंची और घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: PunjabKesari

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *