महाराष्ट्र में BJP का Operation Lotus, तैयार हो चुकी है बहुमत की लिस्ट

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी का ऑपरेशन लोटस शुरू हो चुका है. बीजेपी बहुमत की लिस्ट तैयार कर चुकी है. कुल दो लिस्ट बनाई गई है.

पहली लिस्ट में बीजेपी, एनसीपी (अजित पवार समर्थक) इंडिपेंडेंट और छोटी पार्टियों के विधायकों के नाम हैं. दूसरी लिस्ट में उन संभावित विधायकों के नाम हैं, जो समर्थन कर सकते हैं.

ऑपरेशन लोटस के लिए चार विधायकों की कमेटी बनाई गई है जो फ्लोर कोऑर्डिनेशन का काम देखेगी. इसमें राधाकृष्ण विखे पाटिल, नारायन राणे, गणेश नाइक और बबन राव पांचपुते शामिल हैं.

राधाकृष्ण विखे पाटिल कांग्रेस में नेता विपक्ष रह चुके हैं. अब बीजेपी का हिस्सा हैं और विपक्षी विधायकों से उनके अच्छे रिश्ते हैं.

नारायण राणे अब बीजेपी के साथ हैं लेकिन शिवसेना के पुराने महारथी हैं. वो शिवसेना विधायकों के संपर्क में हैं.

गणेश नाइक पहले एनसीपी में थे. अब बीजेपी में हैं. उनकी एनसीपी नेताओं में अच्छी पकड़ है. बबन राव पांचपुते की बीजेपी के साथ पर दूसरे दलों में अच्छी पैठ है.

दूसरी तरफ, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस प्रस्तावित ‘महा विकास अगाड़ी’ में अपनी पार्टियों के विधायकों के साथ ‘क्रॉस-मीटिंग’ कर रहे हैं. सबसे पहले एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने नवाब मलिक के साथ होटल रेनेसां में अपने पार्टी विधायकों से मुलाकात की और बाद में शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे भी इस बैठक में जुड़े.

बाद में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और पार्टी सांसद संजय राउत और मिलिंद नार्वेकर राकांपा के विधायकों से मुलाकात करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. इसी तरह इसके बाद होटल जेडब्ल्यू मैरिअट में पवार, ठाकरे अपनी पार्टी नेताओं के साथ जाकर कांग्रेस विधायकों के साथ बात करेंगे.

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि इसी तरह की कवायद शिवसेना विधायकों के साथ एक डीलक्स होटल में भी किए जाने की संभावना है, ताकि उन्हें ‘सही सिग्नल’ भेजने की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके.

आर्टिकल 356 पर PHD करने वाले सिंघवी की दलीलों पर टिका कांग्रेस-NCP-शिवसेना का भविष्य

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: TV9 Bharatvarsh