बड़ी खबर LIVE: अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा, 3.30 बजे सीएम फडणवीस करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से दिया इस्तीफा, 3.30 बजे सीएम फडणवीस करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

महाराष्ट्र की राजनीति से बड़ी खबर है। अजित पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच 3.30 बजे सीएम देवेंद्र फडणवीस प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। फडणवीस भी इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।

उम्मीद है राज्यपाल बालासाहेब थोराट को प्रोटेम स्पीकर बनाएंगे: जयंत पाटिल

एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि राज्यपाल विधानसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य बालासाहेब थोराट को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त करेंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणविस 3.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे

महाराष्ट्र के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राजनीतिक हलचलें जारी हैं।मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणविस ने कहा है कि वे दोपहर 3.30 बजे मीडिया से मुलाकात करेंगे

प्रधानमंत्री ने की गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में अपने कार्यालय में आज गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में किन विषयों पर चर्चा हुई इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

मुंबई में शाम 5 बजे एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस की बैठक, विधायक दल के नेता का होगा चुनाव

मुंबई में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के विधायकों की आज शाम 5 बजे संयुक्त बैठक होगी। इस बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा।

मुंबई: सोफिटेल होटल में एनसीपी और शिवसेना की अहम बैठक

मुंबई में सोफिटेल होटल एक बैठक चल रही है। इस बैठक में एनसीपी और शिवसेना के नेता मौजूद हैं। इस बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, उनकी बेटी और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे समेत कई नेता बैठक में मौजूद हैं।

अयोध्या विवाद: सुन्नी वक्फ बोर्ड दाखिल नहीं करेगा पुनर्विचार याचिका

अयोध्या पर सुन्नी वक्फ बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। सुन्नी वक्फ बोर्ड ने ऐलान किया है कि वह इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल नहीं करेगा।

बहुमत परीक्षण में बीजेपी की सरकार बच नहीं पाएगी: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेत मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारे पास बहुमत है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बच नहीं पाएगी। खड़गे ने कहा कि सबकुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि बुधवार को बहुमत परीक्षण में हम बहुमत साबित के लिए तैयार हैं।

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सोफिटेल होटल पहुंचे

मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सोफिटेल होटल पहुंचे हैं। एनसीपी प्रमुख शरद पवार पहले से ही होटल में मौजूद हैं। एनसीपी सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले भी सोफिटेल होटल पहुंच गई हैं।

संवैधानिक मानदंडों का वर्तमान प्रतिष्ठान द्वारा उल्लंघन किया जा रहा: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने विपक्ष पर संसद के संयुक्त सत्र का बहिष्कार करने पर कहा, “यह संविधान का उल्लंघन नहीं है। यह सभी को याद दिलाता है कि संवैधानिक मानदंडों का वर्तमान प्रतिष्ठान द्वारा उल्लंघन किया जा रहा है।”

मुझे उम्मीद है कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह से जब यह पूछा गया कि एनसीपी, शिवसेना, कांग्रेस महाराष्ट्र में सरकार बनाने में सक्षम होंगे, इस पर उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि वे सरकार बनाएंगेग। हम सभी सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं, हमें कोर्ट के फैसले का सम्मान करना चाहिए।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट कांग्रेस विधायक दल के नेता चुन लिए गए हैं। मुंबई में जेडब्ल्यू मैरियट होटल में कांग्रेस विधायकों की बैठक में यह फैसला लिया गया है। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण मौजूद थे।

मुंबई: अजित पवार अपने भाई श्रीनिवास पवार के आवास पर पहुंचे

मुंबई में सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करने के बाद अजित पवार अपने भाई श्रीनिवास पवार के आवास पर पहुंचे हैं। फडणवीस से मुलाकात से पहले अजित पवार ने एनसीपी के कई नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने सुप्रिया सुले से भी मुलाकात की। खबरों के मुताबिक, एनसीपी ने अजित पवार से इस्तीफा देने के लिए कहा। इस पर अजित पवार ने कहा कि वे इस बारे में थोड़ी देर में बताएंगे।

मुंबई में देवेंद्र पडणवीस के आवास पर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म

मुंबई में देवेंद्र पडणवीस के आवास पर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद बीजेपी नेता राव साहेब दानवे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है हम उसका सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि बैठक में हमने तय किया है कि आज गरवारे क्लब में बीजेपी के विधायकों की बैठक होगी। सभी विधायकों को रात 9 बजे बुलाया गया है।

मुंबई: एनसीपी प्रमुख शरद पवार सोफिटेल होटल में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने पहुंचे

मुंबई में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और पार्टी नेता नवाब मलिक पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिए सोफिटेल होटल पहुंचे हैं।

जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर इंटरनेट प्रतिबंध हटाए जा चुके हैं: सॉलिसिटर जनरल

जम्मू-कश्मीर पर सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, “कई स्थानों पर इंटरनेट प्रतिबंध पहले ही हटा दिए गए हैं। धारा 370 जम्मू और कश्मीर के लोगों के हितों को ध्यान में रखकर हटाया गया था। यह असाधारण स्थितियां हैं, ऐसे में सावधानी बरतने की जरूरी है।”

मुंबई: सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे स्पीकर

मुंबई में बीजेपी विधायक हरिभाऊ बागडे सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे। वह पिछली विधानसभा के स्पीकर थे और आधिकारिक तौर पर, वह तब तक अध्यक्ष हैं जब तक कि अगले अध्यक्ष पदभार ग्रहण नहीं कर लेते। वह स्पीकर की आधिकारिक कार में पहुंचे हैं।

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संजय राउत बोले- सत्य की जीत हुई

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि सत्य की जीत हुई। कोर्ट ने 30 घंटे का समय दिया है। हम 30 मिनट के भीतर बहुमत साबित कर सकते हैं।

एनसीपी ने अजित पवार से इस्तीफा देने के लिए कहा

मुंबई में अजित पवार से मिलने के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्‍ल पटेल ने मीडिया से बात करते हुए है कि जल्द ही अजित पवार अपने फैसले के बारे में बताएंगे। खबरों के मुताबिक, एनसीपी ने अजित पवार से इस्तीफा देने के लिए कहा है। इस पर अजित पवार ने कहा कि मैं जो भी फैसला लूंगा इस बारे में थोड़ी देर में जानकारी दूंगा। एनसीपी नेताओं से मिलने के बाद अजित पवार सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे हैं।

मुंबई: अजित पवार, देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे

महाराष्ट्र सरकार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुंबई में अजित पवार देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंच गए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि सुप्रिया सुले से मिलने के बाद अजित पवार देवेंद्र फडणवीस के घर पर पहुंचे हैं।

फ्लोर टेस्ट में भी हमारी जीत होगी: सोनिया गांधी

महाराष्ट्र पर सुप्री कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट में भी हमारी जीत होगी।

संसद परिसर में अंबेडकर की प्रतिमा के सामने सोनिया गांधी समेत विपक्ष के नेता कर रहे प्रदर्शन

संविधान दिवस पर संसद परिसर में अंबेडकर की प्रतिमा के सामने विपक्ष के नेता प्रदर्शन कर रहे हैं। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत शिवसेना, एनसीपी समेत दूसरे पार्टियों के सांसद मौजूद हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी ने कोर कमेटी की बैठक बुलाई है। मुंबई में देवेंद्र फडणवीस के आवास पर यह बैठक होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी नेता आशीष शेलार, रावसाहेब, गिरीश महाजन और भूपेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता फडणवीस के आवास पर पहुंच गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला भारतीय लोकतंत्र में एक मील का पत्थर: नवाब मलिक

राहुल गांधी संसद पहुंचे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी संसद पहुंच गए हैं। विपक्षी दल आज संसद के संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन का बहिष्कार करेंगे और संसद में अंबेडकर प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर संजय राउत बोले- सत्य मेव जयते

सभी देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं: राहुल गांधी

संविधान दिवस के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “सभी देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। संविधान दिवस पर हम अपने संविधान सभा के महान नेताओ के बहुमूल्य योगदान को नमन करते हैं। हमें हमारे संविधान पर गर्व है, इसमें निहित मूल्यों को बचाये रखने के लिए हम अपनी वचनबद्धता दोहराते हैं।”

सुप्रीम कोर्ट का फैसला कांग्रेस, एसीपी और शिवसेना की जीत है: पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस पार्टी ने संतोष व्यक्त किया है। फैसला आने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में 23 नवंबर को राज्यपाल ने रात के अंधेरे में देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद शपथ दिलाई थी। इसके साथ राज्यपाल ने अजित पवार को भी शपथ दिलाई थी। हमने रविवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई थी। हम धन्यवाद देते हैं कि कोर्ट ने रविवार और सोमवार को इस पर सुनवाई की और आज फैसला दे दिया।”

पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, “हमने कोर्ट से अपील की थी की तुरंत फ्लोर टेस्ट कराया जाए, जिसे कोर्ट ने मान लिया है। कल शाम 5 बजे प्रोटेम स्पीकर बहुमत परीक्षण कराएंगे। कोर्ट इसकी निगरानी करेगा। हम तीनों दल इस फैसले से बुहत खुश हैं। आज संविधान दिवस है। इस मौके पर कोर्ट ने संविधान के महत्व को स्वीकार किया है। कल हमने 162 विधायकों को मीडिया के सामने पेश किया था वह वास्तविकता थी। कल हम इस बात को साबित कर देंगे। देवेंद्र फडणवीस को अब इस्तीफा दे देना चाहिए।” वहीं शिवसेना ने भी कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की है।

घोड़ा बाजार को रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दिया अहम फैसला: शिवसेना नेता अनिल देसाई

शिवसेना के नेता अनिल देसाई ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने घोड़ा बाजार को रोकने के लिए यह फैसला दिया है, जिसका हम स्वागत करते हैं। पहले विधायकों का शपथग्रहण होगा उसके बाद फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा।

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की बड़ी बातें

  • प्रोटेम स्पीकर ही फ्लोर टेस्ट कराएंगे
  • कल शाम 5 बजे तक हो जाना चाहिए फ्लोर टेस्ट
  • बहुमत परीक्षण का सीधा प्रसारण किया जाएगा
  • सीक्रेट बैलेट नहीं होगा यानी खुली वोटिंग होगी

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, कल शाम 5 बजे तक हो जाना चाहिए फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने कहा है कि कल शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट हो जाना चाहिए। बहुमत परीक्षण का सीधा प्रसारण किया जाएगा। कोर्ट ने कहा कि हम घोड़ा बाजार को रोकनेके लिए ऐसी व्यवस्था कर रहे हैं। कोर्ट ने ये भी कहा कि सीक्रेट बैलेट नहीं होगा यानी खुली वोटिंग होगी।

संसदीय परंपरा में कोर्ट का देखल नहीं होगा: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में जजों ने महाराष्ट्र सरकार पर फैसला पढ़ना शुरू कर दिया है। कोर्ट ने फैसला पढ़ते हुए कहा कि संसदीय परंपरा में कोर्ट का देखल नहीं होगा।

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट से थोड़ी देर में फैसला

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट से थोड़ी देर में फैसला आने वाला है। पूरे देश की इस पर निगाहें टिकी हुई हैं। तीनों जज कोर्ट में पहुंच चुके हैं।

सत्ता में बैठे लोग संविधान के मूल्यों को दरकिनार कर रहे हैं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने संविधान दिवस के मौके पर ट्वीट कर कहा, “आज संविधान दिवस है और सत्ता में बैठे लोग संविधान के मूल्यों को दरकिनार करने और लोकतंत्र में जनता की ताकत कमजोर करके पैसातंत्र को बढ़ावा देने का प्रयास कर रहे हैं।”

हैदराबाद: परिवहन निगम के कर्मचारी हिरासत में लिए गए

हैदराबाद में परिवहन निगम के कर्मचारी जो वापस आज ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए तैयार थे, उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया जा रहा है। सड़क परिवहन निगम-संयुक्त कार्रवाई समिति ने हड़ताल को खत्म का आदेश जारी किया था और कर्मचारियों को ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए कहा था।

महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव बोले- एनसीपी विधायक दल के नेता को लेकर मिला पत्र

एनसीपी विधायक दल के नेता पर महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव का बयान आया है। उन्होंने कहा, “सचिवालय को एक पत्र मिला है, जिसमें दावा किया गया है कि जयंत पाटील एनसीपी के विधायक दल के नेता हैं। लेकिन फैसला स्पीकर को लेना है। फिलहला इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।”

सिर्फ अंबेडकर का नाम जपने से काम नहीं चलेगा: मायावती

पुलवामा मुठभेड़: सुरक्षा बलों ने द्राबगम गांव में दो आतंकवादियों को मार गिराया

अजित पवार ही हैं एनसीपी विधायक दल के नेता: बीजेपी नेता आशीष शेलार

मुंबई में बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा, “हमें इस बात की पुष्टि करते हैं कि अजीत पवार सदन के पटल पर एनसीपी के नेता हैं, और विधायक दल के नेता के रूप में उन्हीं का व्हीप चलेगा।”

अजित पवार को लगा बड़ा झटका, विधानसभा सचिवालय ने जयंत पाटिल को माना NCP विधायक दल का नेता

महाराष्ट्र पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र विधानसभा के सचिवालय ने जयंत पाटिल को माना एनसीपी विधायक दल का नेता मान लिया है।

महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव के अनुसार, एनसीपी ने जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता बनाया है। एनसीपी के पत्र के आधार पर अब विधानसभा में एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल होंगे। जयंत पाटिल का व्हीप ही अंतिम होगा।

पिछले साल सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली महिला पर फेंकी गई मिर्च

केरल में इस साल जनवरी में सबरीमाला मंदिर में पहली बार प्रवेश करने वाली दो महिलाओं में से एक, बिन्दू अम्मिनी ने कहा, “आज सुबह एर्नाकुलम शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय के बाहर एक आदमी ने मेरे चेहरे पर मिर्च छिड़क दी।”

मुंबई हमले के शहीदों को सीएम देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई हमले की 11वीं बरसी पर सीएम देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

मुंबई हमले की आज 11वीं बरसी, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुंबई हमले की आज 11वीं बरसी है। हलमे में शहीद लोगों को उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने श्रद्धांजलि दी है। 26 नवंबर 2008 को मुंबई पर हुए आतंकी हमले को 11 साल बीत चुके हैं। आज पूरा देश उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है, जो आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे।

तृप्ति देसाई पहुंचीं केरल, आज सबरीमाला मंदिर जाने की है योजना

दिल्ली में आज भी हवा की गुणवत्ता खराब

महाराष्ट्र सरकार पर आज सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट से आएगा फैसला

महाराष्ट्र सरकार पर आज सुबह 10.30 बजे सुप्रीम कोर्ट से फैसला आएगा। राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने की इजाजत देने के खिलाफ कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हुई थी।

महाराष्ट्र: November 26, 2019

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Navajivan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *