संविधान दिवस पर संसद की संयुक्त बैठक आज; कांग्रेस, शिवसेना सहित कई विपक्षी दल करेंगे बहिष्कार

जयपुर। कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी दलों के द्वारा आज संविधान दिवस के मौके पर संसद की संयुक्त बैठक का बहिष्कार करें जाने की संभावना जताई जा रही है और वह महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं यह बात बताई जा रही है।

मीडिया में सूत्रों के हवाले से आ रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कांग्रेस वाम दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्य तेदेपा और द्रमुक द्वारा महाराष्ट्र की राजनीति में हो रहे घटनाक्रम तथा और देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद बनाए जाने मुख्यमंत्री बनाए जाने और अजीत पवार को मुख्यमंत्री बनाए जाने और उन को शपथ दिलाने के पूरे मामले को लेकर संसद परिसर के अंदर अंबेडकर की प्रतिमा के पास संयुक्त रूप से प्रदर्शन करने की योजना को तैयार किया जा रहा है।

वह इसके अलावा उन्होंने बताया है कि विपक्षी दल सुबह में संयुक्त बैठक कब भी कर सकते हैं और संविधान दिवस समारोह के बहिष्कार पर अंतिम फैसला लेंगे। वही आपको बता दें कि इस पूरे बहिष्कार का मकसद महाराष्ट्र में सियासी घमासान के मद्देनजर विपक्ष का एकजुट दिखाना और विपक्ष की ताकत दिखाना है। में ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सहयोगी शिवसेना भी विरोध में हिस्सा ले सकती है। वहीं इसके अलावा आपको बता देगी शिवसेना के नेता अनिल देसाई अरविंद सावंत और कुछ अन्य नेताओं के द्वारा कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात करी गई है और कांग्रेस द्वारा आहूत विरोध को अपना समर्थन दिया गया है।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Samacharnama