काशी में सीएम योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर पर संघ और VHP के साथ हुआ मंथन

राम मंदिर मुद्दे पर मंगलवार (26 नवंबर) रात बनारस में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) व विश्व हिन्दू परिषद के शीर्ष पदाधिकारियों की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अहम बैठक हुई। कोईराजपुर स्थित संत अतुलानंद कान्वेंट स्कूल में हुई बैठक मंदिर निर्माण और ट्र्स्ट का खाका तैयार करने के मद्देनजर महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

संघ के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी की मौजूदगी इस बैठक के महत्व को दर्शाती है। बैठक में सह सर कार्यवाह कृष्णगोपाल सहित अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य अशोक बेरी और विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक करीब एक घंटा चली बैठक में राम मंदिर ट्र्स्ट और निर्माण पर चर्चा हुई।
बनारस में राम मंदिर के संबंध में बैठक के कारणों से संबंधित सवाल पर संघ के पदाधिकारियों ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

संघ के कतिपय पदाधिकारियों ने बताया कि इस बैठक को बहुत गोपनीय रखा गया है। पहले आरएसएस के शीर्ष पदाधिकारियों को सिगरा स्थित संघ कार्यालय में बैठक या विश्राम करना था लेकिन बाद में कोई राजपुर में बैठक का निर्णय लिया गया। भैयाजी जोशी मंगलवार (26 नवंबर) शाम को बनारस पहुंचे। वह कोइराजपुर स्थित स्कूल में ही ठहरे हुए हैं।

संघ की प्रांतीयस्तर के पदाधिकारियों की एक बैठक बुधवार को लोहता स्थित माधव सेवा प्रकल्प में भी होनी है। इस बैठक के लिए काशी और अवध प्रांत के पदाधिकारी भी बनारस पहुंच चुके हैं। संघ सूत्रों के अनुसार लोहता में बैठक को भैयाजी जोशी संबोधित करेंगे। इसके बाद वह बिहार के लिए रवाना हो जाएंगे।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Live Hindustan