सन्तरपाल हत्या कांड- तीन भाईयों सहित नौ को उम्र कैद की सजा

मुजफ्फरनगर । सन्तरपाल हत्या कांड में तीन भाईयों सहित नौ को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है ।अदालत ने आरोपियों पर 17-17 हज़ार का जुर्माना भी लगाया है । गत 2015 में ग्राम चितोड़ा में यह घटना हुई थी।

12 जून 2015 को थाना जानसठ के ग्राम चितोड़ा में राशन दुकान की रंजिश को लेकरसन्तरपाल की गोली मार कर हत्या व उसके दो भाईयों को घायल करने के मामले में आरोपी संजू , कपिल व सूरज (तीनों सगे भाई) जगदीश, अरुण, दीपक, महाबीर, राजेन्द्र व कपिल को उम्र कैद व 17-17 हज़ार रुपये का जुर्माना किया गया है। आरोपियों संजय व महाबीर को शस्त्र अधिनियम में भी तीन वर्ष की सज़ा अलग से सुनाई गई है। मामले की सुनवाई ए डी जे एक वीर नायक सिंह की कोर्ट में चली।
अभियोजन की ओर से एडीजे सी जितेंद्र त्यागी व वादी की ओर से वकील रिहान ने पैरवी की।

अभियोजन के अनुसार ग्राम चितोड़ा में राशन की दुकान की रंजिश को लेकर हत्या हुई थी। इस मामले में संजय व महाबीर घटना होेने के बाद से ही जेल में थे और उनकी जमानत नहीं हुई थी। चर्चित मामला सीजेएम कोर्ट से गत एक सितंबर 2015 को सेशन को सुपुर्द हुआ था।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Royal Bulletin