जूते की खातिर आपस में भिड़ गए इन दो राज्यों के छात्र, बिहारियों ने जमकर पीटा

शिलोंग

बिहार के एक विद्यालय में जूते लेकर छात्रों के बीच विवाद इस कदर बढ़ गया कि दूसरे राज्य के छात्रों को पीटपीटकर अधमरा कर दिया गया। खबर है कि मधुबनी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में यह घटना हुई है जिसके बाद मेघालय के छात्रों में दहशत का महौल है क्योंकि अब भी उन्हहें मारपीट का भय सता रहा है। हालांकि, घटना सामने आने के बाद गुरूवार को ही पदाधिकारियों की टीम ने विद्यालय का जायजा लिया और शांति स्थापित करने की पहल की है। ऐसी घटना फिर से नहीं हो इसके लिए छात्रों को हिदायत भी दी गई है।

बताया गया है कि डीएम के निर्देश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद, सदर एसडीओ सुनील कुमार सिंह, एसडीपीओ कामिनी बाला ने छात्रों की स्थिति का जायजा लिया है।
जांच दल के पदाधिकारियों ने मेघालय के जख्मी पांचों छात्रों, शिक्षकों व अन्य संबंधितों से बातचीत की। अब जांच दल द्वारा दिए गए निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी साथ ही विद्यालय में सूरत में अनुशासन बनाए रखने का प्रयास किया जा रहा है।

आपको बता दें कि जवाहर नवोदय विद्यालय की आव्रजन (माइग्रेशन) नीति के तहत मेघालय के छात्र यहां तथा मधुबनी के छात्र मेघालय स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 9वीं कक्षा में पढ़ रहे हैं। मंगलवार देर रात दसवीं व 11वीं के छात्रों ने मेघालय के कई छात्रों की जमकर पिटाई कर दी थी जिसमें पांच छात्रों को गंभीर चोट आई थीं। सभी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया था। बताया गया है कि मेघालय के एक छात्र का जूता दसवीं के एक छात्र ने ले लिया था लेकिन मांगने पर छात्र की पिटाई शुरू कर दी गई। इसके बाद उसे बचाने आए मेघालय के अन्य छात्रों की भी पिटाई कर दी गई।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Daily News New

The Logical News - TLN

FREE
VIEW
canlı bahis