बड़ी खबर LIVE: महाराष्ट्र कैबिनेट का अगले हफ्ते हो सकता है विस्तार, 14 मंत्री ले सकते हैं शपथ

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस से मुठभेड़ में दो नक्सलियों की मौत

हैदराबाद केस में पुलिस ने सही ढंग से नहीं की कार्रवाई: रेखा शर्मा

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि हैदराबाद में महिला डॉक्टर से रेप के बाद हत्या के मामले में सही ढंग से पुलिस ने कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा, “न्यायिक प्रणाली है, जिसका पालन किया जाएगा। लेकिन इसमें देरी नहीं होनी चाहिए और सजा-ए-मौत से कम कुछ भी नहीं होना चाहिए।
उन्हें फांसी दी जानी चाहिए और मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाना चाहिए।”

महाराष्ट्र कैबिनेट का अगले हफ्ते हो सकता है विस्तार, 14 मंत्री ले सकते हैं शपथ

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। अब कैबिनेट विस्तार किया जाना है। खबरों के मुताबिक, दिसंबर के पहले हफ्ते में कैबिनेट विस्तार हो सकता है। खबरों के अनुसार, 14 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

बिहार: मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम में लहराए गए हथियार, केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

हैदराबाद: महिला डॉक्टर की हत्या से नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

मुंबई पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस ने किया स्वागत

उत्तराखंड: केदारनाथ धाम में भारी बर्फबारी

मुझे गर्व है कि मैंने अपने आदर्शों का नाम लेकर शपथ ली: सीएम उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे सदन में काम करने का अनुभव नहीं है, मैं मैदान में लड़ने वाला आदमी हूं। उन्होंने कहा कि वैचारिक मतभेद रखने का अलग तरीका होता है। सदन में वैचारिक मतभेदों को गलत तरीके से रखा गया, जोकि यह महाराष्ट्र की परंपरा नहीं है। सीएम उद्धव ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैंने अपने आदर्शों का नाम लेकर शपथ ली।

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सीमा पर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले आरोपी पुलिस रिमांड में भेजा गया

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले के आरोपियों को 14 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, फ्लोर टेस्ट कराया गया: नवाब मलिक

महाराष्ट्र विधानसभा से बीजेपी विधायकों के वॉकआउट पर एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, “शपथ ग्रहण समारोह और विधानसभा सत्र आयोजित किया गया था। प्रोटेम स्पीकर को राज्यपाल की सहमति से नियुक्त किया गया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार, फ्लोर टेस्ट कराया गया है।”

महाराष्ट्र जैसा दूसरे प्रदेशों में हुआ तो बीजेपी हार जाेगी: आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

आरजेडी और जेडीयू के बीच गठबंधन की संभावना के बारे में पूछे जाने पर आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, “अगर गैर-बीजेपी दलों और महाराष्ट्र के फॉर्मूले को लागू किया जाता है, तो बीजेपी हार जाएगी। उसके लिए कोई विकल्प नहीं बचेगा।”

आंध्र प्रदेश: कडप्पा आईआईआईटी परिसर में प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग छात्र ने की खुदकुशी

आंध्र प्रदेश के कडप्पा के इदुपुलपाया में आईआईआईटी परिसर में प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग छात्र ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा में उद्धव सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। सरकार के पक्ष में 169 वोट पड़े हैं। वहीं चार सदस्यों ने किसी के पक्ष में वोट नहीं डाला।

हम राज्यपाल के पास जाएंगे: देवेंद्र फडणवीस

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब फ्लोर टेस्ट होता है तो पहले रेगुलर स्पीकर की नियुक्ति के बाद होता है। उन्होंने कहा कि नियमों को ताक पर रखकर प्रोटेम स्पीकर चुना और फ्लोर टेस्ट करवाया जा रहा है। नियमों को और संविधान को तोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को यह कार्यवाही रद्द करनी चाहिए। हम राज्यपाल के पास जाएंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जारी

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जारी है। हेड काउंट से फ्लोर टेस्ट हो रहा है।

बीजेपी के विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभ से वॉकआउट किया

महाराष्ट्र विधानसभ से बीजेपी के विधायकों ने वॉकआउट कर दिया है। इस बीच स्पीकर ने सदन के दरवाजे को बंद करने के लिए कहा है। सदन के अंदर फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया जारी है। बीजेपी का आरोप है कि प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति नियम के हिसाब से नहीं हुआ है।

अशोक चव्हाण ने महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव रखा

महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस विधायक अशोक चव्हाण ने विश्वास मत का प्रस्ताव रख दिया है। सभी सदस्य विश्वास प्रस्ताव पर अपना विश्वास व्यक्त कर रहे हैं औरअपनी सहमति दे रहे हैं। हेड काउंट से फ्लोर टेस्ट हो रहा है।

महराष्ट्र विधानसभा का मौजूदा अधिवेशन नियम के हिसाब से नहीं: देवेंद्र फडणवीस

प्रोटेम स्पीकर के बाद विधानसभा में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उनसे कहा, “अगर मुझे संविधान पर बोलने की अनुमति नहीं है, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है इस सदन में बैठूं।”

फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा के इतिहास में कभी भी अध्यक्ष चुने बिना विश्वास मत का आयोजन नहीं किया गया था। इस बार क्या डर था?

महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे अपने मंत्रियों का परिचय कराया

महाराष्ट्र विधानसभा में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपने मंत्रियों का परिचय करा दिया है। इस बीच बीजेपी विधायकों का हंगामा जारी है।

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने अधिवेशन को सही ठहराया, बीजेपी के आरोप को खारिज किया

महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने बीजेपी के उस आरोप को खारिज कर दिया है, जिसमें वह कह रही थी कि यह अधिवेशन नियम के हिसाब से सही नहीं है। वहीं, स्पीकर ने कहा कि यह अधिवेशन नियह के हिसाब से सही है। बीजेपी का आरोप है कि राष्ट्रगान के बाद अधिवेशन खत्म हो गया था, ऐसे में सरकार को अधिवेशन बुलाने के लिए फिर से राज्यपाल से संपर्क करना चाहिए। इस बीच सदन में बीजेपी के विधायक हंगामा कर रहे हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही शुरू, थोड़ी देर में फ्लोर टेस्ट

महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। थोड़ी देर में फ्लोर टेस्ट होगा।

उत्तर प्रदेश में 11 प्रांतीय पुलिस सेवा (PPS) अधिकारियों का तबादला

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले कांग्रेस ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया

महाराष्ट्र: विधानसभा परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज को उद्धव ठाकरे ने श्रद्धांजलि अर्पित की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य विधानसभा परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित की।

आर्थिक कारणों से नहीं बल्कि प्रशासनिक कारणों से अर्थव्यवस्था का पतन हुआ: कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, “आर्थिक कारणों से नहीं बल्कि प्रशासनिक कारणों से अर्थव्यवस्था का पतन हुआ है। शासन के गुजरात मॉडल के कारण जो तीन स्तंभों सीबीआई, ईडी और आईटी विभाग पर टिकी हुई है।”

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना ने अपने विधायकों को व्हिप जारी किया

हमें बीजेपी का कोई डर नहीं: शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का बयान आया है। उन्होंने कहा कि हमें बीजेपी का कोई डर नहीं है। उन्होंने कहा कि हम जो कुछ भी हैं बालासाहेब की वजह से हैं। शिंदे ने कहा कि बीजेपी को यह कैसे पता हो सकता है कि हम कल क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि हम कोई नियम नहीं बदल रहे हैं।

हैदराबाद: राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम महिला पशु चिकित्सक के घर पहुंची

हैदराबाद में राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम महिला पशु चिकित्सक के घर पहुंच गई है। महिला डॉक्टर से रेप के बाद हत्या कर दी गई थी।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ‘महा विकास अघडी’ सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले विधानसभा पहुंच गए हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले NCP विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने जारी किया व्हिप

महाराष्ट्र में दोपहर 2 बजे फ्लोर टेस्ट होना है। उद्धव ठाकरे सदन में बुहमत साबित करने के लिए तैयार हैं। इस बीच फ्लोर टेस्ट से पहले एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल ने उद्धव ठाकरे के पक्ष में वोट डालने के लिए अपने विधायकों को व्हिप जारी कर दिया है। फ्लोर टेस्ट के मद्देनजर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले भी विधानसभा पहुंच गई हैं।

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने चेन्नई में रोड शो किया

मुंबई: कांग्रेस नेता नाना पटोले ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

मुंबई में कांग्रेस नेता पटोले ने राज्य विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए महा विकास आघाडी के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

एनसीपी को मिलेगा डिप्टी सीएम का पद: प्रफुल्ल पटेल

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, “डिप्टी सीएम का पद एनसीपी के पास है और हम विधानसभा सत्र के बाद इस पद को भरेंगे जो 22 दिसंबर को समाप्त होगा।”

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से पहले नवाब मलिक का बड़ा बयान, कहा- NCP में आना चाहते हैं BJP के कई विधायक

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि बीजेपी बेचैन हो रही है। उन्होंने कहा कि जिस तरह चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि उद्धव की शपथ सही नहीं थी तो उसके लिए जिम्मेदार बीजेपी ही है। उन्होंने ऐसा करना संसद में शुरू किया था तो अगर वे सुप्रीम कोर्ट जाते हैं तो वे अपने ही सांसदों की पोल खोलेंगे। नवाब मलिक ने कहा कि बीजेपी को यह पता होना चाहिए कि उनके ज्यादातर विधायक कांग्रेस और एनसीपी के हैं और वे वापस आने के इच्छुक हैं।

हैदराबाद: महिला पशु चिकित्सक के साथ रेप और हत्या के विरोध में प्रदर्शन

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ शादनगर पुलिस स्टेशन के बाहर लोग कर रहे हैं विरोध-प्रदर्शन।

बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने उद्धव सरकार पर बोला हमला

बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नई सरकार विधानसभा के नियम तोड़ रहे हैं। उन्होंने प्रोटेम स्पीकर बदल दिया. नियमों के अनुसार नए स्पीकर के चुने जाने तक प्रोटेम स्पीकर वही रहता है। प्रक्रिया के अनुसार, पहले स्पीकर चुना जाना चाहिए उसके बाद फ्लोर टेस्ट होना चाहिए।

महाराष्ट्र: बीजेपी ने किशन कठोरे को बनाया स्पीकर पद का उम्मीदवार

बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने घोषणा की है कि किसान कठोरे बीजेपी की तरफ से विधानसभा स्पीकर के पद के उम्मीदवार होंगे।

एनसीपी नेता जयंत पाटिल, अजित पवार और प्रफ्फुल पटेल विधान भवन पहुंचे

कांग्रेस की तरफ से नाना पटोले होंगे स्पीकर पद के उम्मीदवार: बालासाहेब थोराट

कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा कि कांग्रेस की ओर से नाना पटोले स्पीकर पद के उम्मीदवार होंगे।

दिल्ली: गुलाबी बाग इलाके में 55 साल की महिला की संदिग्ध हालत में लाश मिली

अजित पवार से मिले बीजेपी सांसद प्रतापराव पाटिल चिखलीकर

बीजेपी सांसद प्रतापराव पाटिल चिखलीकर से आज सुबह मिलने पर अजीत पवार ने कहा कि यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी। भले ही हम अलग-अलग पार्टियों से हों, हम सभी एक-दूसरे के साथ संबंध रखते हैं। फ्लोर टेस्ट पर कोई चर्चा नहीं हुई। जैसा कि संजय राउत ने कहा, हमारा गठबंधन आज सदन में बहुमत साबित करेगा।

महाराष्ट्र: धुले जिले में नदी में गिरी पिकअप वैन, 7 लोगों की मौत, 24 घायल

महाराष्ट्र के धुले जिले में एक दर्दनाक हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 24 लोग घायल हो गए। यह हादसा तब हुआ जब शिरूर तालुका में विन्चर गांव के पास एक पिकअप वैन बोरी नदी में गिर गई।

प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला- वादा तेरा वादा…क्या किसी वादे का हिसाब मिलेगा?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जीडीपी आंकड़ों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अच्छे दिन आएंगे। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर लिखा कि वादा तेरा वादा… दो करोड़ रोजगार हर साल, फसल का दोगुना दाम, अच्छे दिन आएंगे, मेक इन इंडिया होगा, अर्थव्यवस्था पांच ट्रिलियन होगी… क्या किसी वादे पर हिसाब मिलेगा?

उन्होंने आगे लिखा कि आज जीडीपी ग्रोथ 4.5 फीसदी हो गई है। जो दिखाता है सारे वादे झूठे हैं और तरक्की की चाह रखने वाले भारत और उसकी अर्थव्यवस्था को बीजेपी सरकार ने अपनी नाकामी के चलते बर्बाद कर दिया है।

आज सुबह 9.30 बजे कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की बैठक, स्पीकर के नाम पर हो सकता है फैसला

बिहार: सस्ती प्याज खरीदने के लिए आरा में भी बिहार सरकार की दुकान लंबी कतार

लंदन ब्रिज आतंकी हमले में दो लोग मारे गए, संदिग्ध को पुलिस ने मारी गोली

ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी में शामिल संदिग्ध 2012 में भी आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तत होने का दोषी पाया गया था। गौरतलब है कि ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोग मारे गए थे।

बिहार: पटना में सस्ता प्याज खरीदने के लिए लोंगो की लंबी लाइन

संजय राउत का दावा- महा विकास अघाड़ी को 170+++++ विधायकों का समर्थन

बागपत: पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर कार और ट्रक की टक्कर, 1 की मौत, 2 घायल

महाराष्ट्र में आज बहुमत साबित करेगी महा विकास अघाड़ी की सरकार, 170 विधायकों के समर्थन का दावा

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी। विधान भवन के एक अधिकारी के मुताबिक विश्वास मत की प्रक्रिया दोपहर बाद होगी। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ठाकरे को बहुमत साबित करने के लिए तीन दिसंबर तक का वक्त दिया है। एनसीपी के वरिष्ठ नेता दिलीप वलसे पाटिल को शुक्रवार को महाराष्ट्र विधानसभा का अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Navajivan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *