लंदन के बाद नीदरलैंड के हेग में हुई चाकूबाजी, कई लोग घायल

ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के पास हुई चाकूबाजी की घटना के कुछ घंटे बाद ही नीदरलैंड के हेग शहर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है. डच पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को हेग के एक शॉपिंग इलाके में चाकूबाजी की घटना में कई लोग घायल हो गए हैं.

चाकूबाजी की यह घटना ग्रोट मार्कस्ट्राट इलाके में हुई. यह इलाका हेग शहर का एक महत्वपूर्ण शॉपिंग सेंटर है. डच पुलिस का कहना है कि घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाएं शुरू की जा चुकी हैं.

पुलिस ने यह भी बताया कि उसे इस मामले में एक 45-50 साल के शख्स पर संदेह है. इस शख्स ने घटना के वक्त ग्रे-कलर का जॉगिंग सूट पहना हुआ था.

वहीं, ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर हुई चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई है. साथ ही पुलिस की गोली से संदिग्ध हमलावर भी मार गिराया गया है. लंदन मेट्रोपोलिटन पुलिस ने इसे आतंकी घटना करार दिया है. पुलिस के अनुसार, हमलावर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और वो फर्जी विस्फोटक जैकेट पहने हुए था.

मेट्रोपोलिटन पुलिस की प्रमुख क्रेसीडा डिक ने घटना के बाद कहा कि चाकू मारने की घटना सबसे पहले फिशमॉन्गर हॉल में हुई. खबर मिलते ही सिर्फ पांच मिनट के अंदर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई.

क्रेसीडा डिक ने कहा कि पुलिस इस बात को समझने की कोशिश कर रही है कि दर असल क्या हुआ था और इस घटना में क्या कोई और व्यक्ति शामिल था. उन्होंने बताया कि अभी तक हमलावर की पहचान नहीं हो पाई है.

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: TV9 Bharatvarsh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *