स्कूलों पर कोरोना का साया जारी, इस तारीख तक के लिए लगा ताला

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर, राज्य के सभी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को इस संबंध में एक आदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि आदेश के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण सार्वजनिक स्वास्थ्य और जनहित के मद्देनजर, राज्य के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे।

अधिकारी ने कहा कि पहले सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 30 जून तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। हालांकि, सार्वजनिक स्वास्थ्य और सार्वजनिक हित में लिए गए निर्णय के अनुसार, ऑनलाइन शिक्षण की गतिविधियाँ पहले की तरह जारी रहेंगी।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, तो पिछले 24 घंटों के दौरान केवल 184 नए रोगी सामने आए और उसी अवधि में 7 रोगियों की मृत्यु हो गई। राज्य में कोरोना के कारण अब तक 564 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 13,370 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान, इंदौर में 49 नए रोगी सामने आए हैं, जिसके साथ कुल रोगी बढ़कर 4664 हो गए हैं और भोपाल में रोगियों की संख्या बढ़कर 2764 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य में सात मरीजों की मौत का आंकड़ा 564 तक पहुंच गया है। इंदौर में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 226 हो गई है। अब तक भोपाल में 94 मरीजों की मौत हो चुकी है और उज्जैन में j० और बुरहानपुर में २३। राज्य में अब तक 10,199 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि सक्रिय रोगियों की संख्या 2607 है।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: UPUKLive

(Visited 1 times, 1 visits today)
The Logical News

FREE
VIEW
canlı bahis