चीनी घुसपैठ नकारने के सरकार के बयान पर राहुल ने उठाए सवाल, कहा- प्रधानमंत्री को किस बात का इतना डर

नई दिल्ली, जेएनएन। चीन के साथ टकराव की संवेदनशीलता को देखते हुए सरकार ने संसद में इसकी चर्चा जरूर खारिज कर दी है लेकिन कांग्रेस इस मसले को उठाने से नहीं चूक रही है। भारत-चीन सीमा पर बीते छह महीने के दौरान घुसपैठ की कोई घटना नहीं होने के राज्यसभा में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय के लिखित जवाब को लेकर कांग्रेस ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने पूछा है कि आखिर पीएम चीन से इतने भयभीत क्यों हैं?

राहुल ने अमेरिका से अपने ट्वीट में इस बयान के घटनाक्रमों को समझे जाने की जरूरत बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा। फिर चीन स्थित बैंक से भारी कर्जा ले लिया।
फिर रक्षामंत्री ने कहा कि चीन ने देश में अतिक्रमण किया। अब गृह राज्यमंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ। इतना डर किस बात का है?

राहुल के बाद कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री पर पूर्वी लद्दाख में चीनी घुसपैठ के मसले पर संसद में जवाब देने से बचने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि पीएम देश की सुरक्षा के इस सबसे अहम मोर्च पर अपनी विफलता छुपाने के लिए संसद में चीन के मुद्दे पर चर्चा से भाग रहे हैं। उन्होंने सरकार से संसद में स्‍थ‍िति स्‍पष्‍ट करने की मांग की कि चीन ने भारतीय सरजमीं पर कब्जा जमा रखा है या नहीं।

कांग्रेस प्रवक्‍त ने कहा कि इस बारे में भी जानकारी दी जाए कि डेपसांग, गोगरा, पैंगोंग त्सो लेक में फिंगर आठ तक, वाई जंक्शन भूटान में, उत्तराखंड में लिपुलेख और अरुणाचल प्रदेश की सीमा पर चीनी सैनिकों ने अतिक्रमण का दुस्साहस किया है या नहीं। प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री संसद को इससे भी अवगत कराएं कि चीन ने इस दौरान भारत की कितनी जमीन पर कब्जा कर रखा है।

कांग्रेस नेता ने संसद के जरिए देश को यह बताने की भी मांग कि चीनी सैनिकों को भारतीय सरजमीं से बाहर निकालने के लिए सरकार की समय सीमा क्या है? 19 जून को सर्वदलीय बैठक के दौरान पीएम के हमारी सीमा में न कोई घुसा था और न घुसा हुआ है वाले बयान को झूठा बताते हुए सुरजेवाला ने इस पर संसद में माफी की मांग की। वहीं पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि सरकार ने किसी तरह की घुसपैठ नहीं होने की बात कह कर वास्तव में चीन को क्लिन चिट दे दी है।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Dainik Jagran

(Visited 1 times, 1 visits today)
The Logical News

FREE
VIEW
canlı bahis