महाराष्ट्र पुलिस में होगी 12,500 पुलिस कर्मियों की और भर्ती, स्टेट मिनिस्टर अनिल देशमुख ने किया ऐलान

Maharashtra Police To Recruit 12,500 More Employees: महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र पुलिस में 12,500 और कर्मियों को भर्ती करने की बात कही है. यह घोषणा स्टेट होम मिनिस्टर अनिल देशमुख ने की. दरअसल महाराष्ट्र में तकरीबन 371 पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव निकल आए हैं और करीब आठ पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण अपने जीवन से हाथ धो बैठे. इस बाबत जानकारी आज एक प्रेस कांफ्रेंस में दी गई. अगर अभी तक के आंकड़ें देखें तो जब से कोरोना फैला है, तब से लेकर आज तक महाराष्ट्र के कुल 19,756 पुलिस कर्मी इसकी चपेट में आ चुके हैं और खराब बात यह है कि इनमें से करीब 202 की कोरोना से मृत्यु भी हो गई. आगे बात करें तो 15,830 पुलिस कर्मी इंफेक्शन होने के बावजूद उससे रिकवर कर गए और वर्तमान में करीब 3,724 राज्य के विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं.

नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार –

महाराष्ट्र में अभी भी कोरोना की रफ्तार में कोई कमी नहीं आयी है. जब से कोरोना ने हमारे देश में पांव पसारे हैं, तब से लेकर आज तक महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य रहा है. हाल ही की बात करें तो अभी सोमवार को ही वहां 17,066 नये कोरोना केसेस रिकॉर्ड किए गए हैं. इस प्रकार अगर कुल संख्या पर जाएं तो राज्य में अब तक 10,77,374 कुल कोरोना केसेस हो चुके हैं. खराब बात यह है कि इनकी संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है.

इस रिक्रूटमेंट के बारे में बात करते हुए स्टेट मिनिस्टर देशमुख ने कहा कि “मुख्यमंत्री उद्धवजी ठाकरे ने पुलिस बल में 12,538 रिक्तियों के लिए भर्ती प्रक्रिया को लागू करने का प्रस्ताव दिया है और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. मैं इसके लिए उन दोनों को धन्यवाद देता हूं. तैयारी के लिए परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं.” इस बबात सूचना ट्विटर के माध्यम से प्रेषित की गई. महाराष्ट्र के युवाओं के लिए यह मौका अच्छा है जहां वे पुलिस में जाने का अपना लक्ष्य पूरा कर सकते हैं.

AP Gram Sachivalayam 2020 परीक्षा का हॉल टिकट रिलीज, ऐसे करें डाउनलोड

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: ABP Live Hindi

(Visited 1 times, 1 visits today)
The Logical News

FREE
VIEW
canlı bahis