कश्मीर: गुलमर्ग में भूकंप से थर्राई धरती

Kashmir Gulmarg Earthquake : जहां, पूरा देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। वहीं, भारत के कुछ राज्य कोरोना के साथ ही भूंकप के झटकों का भी सामना कर रहे हैं। हाल ही में कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस होते रहे हैं। जिससे लोगों की मुश्किलें व डर और अधिक बढ़ रहा था। वहीं, आज कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। यह भूकंप कश्मीर के गुलमर्ग में आया था। हालांकि, यह भूकंप के झटके बहुत हलके थे।

भूकंप की तीव्रता :

बताते चलें, कश्मीर में मंगलवार रात महसूस किए गए भूकंप के हल्के झटकों से फ़िलहाल किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।
राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी -NCS) के अनुसार, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता गुलमर्ग में 3.7 मापी गयी। इन भूकंप के महसूस किये जाने की जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी द्वारा साझा की गई। बता दें, इससे पहले 11 सितंबर को भी जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील इलाके और 23 सितंबर को भी कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Raj Express

(Visited 4 times, 1 visits today)
The Logical News

FREE
VIEW
canlı bahis