प्रयागराज में अब तोता के आशियाने पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र, करोड़ों की इमारत को किया गया ज़मींदोज़

प्रयागराज. यूपी में माफियाओं और बाहुबलियों के साथ ही उनके करीबियों व दूसरे मददगारों की अवैध सम्पत्तियों पर सरकारी बुलडोजर चलाकर उन्हें ज़मींदोज़ किये जाने का योगी सरकार का अभियान लगातार ज़ोर पकड़ता जा रहा है. इसी कड़ी में आज संगम नगरी प्रयागराज में माफिया घोषित किये गए पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद के बेहद करीबी और उसके गैंग के सक्रिय सदस्य जुल्फिकार उर्फ़ तोता के आशियाने को ध्वस्त किया जा रहा है. तोता को अतीक गैंग का शार्प शूटर कहा जाता है. इन दिनों वह आगरा जेल में बंद है. तोता हिस्ट्रीशीटर है. उस पर गैंगस्टर भी लगा हुआ है. उसके खिलाफ तकरीबन चालीस आपराधिक मुक़दमे दर्ज हैं.
इनमे कई मुक़दमे हत्या, हत्या के प्रयास, लूट -बलवा करने समेत कई दूसरी गंभीर धाराओं में केस दर्ज हैं.

मकान का नक्शा पास नहीं था

जुल्फिकार उर्फ़ तोता के जिस आशियाने को ध्वस्त किया गया है, वह शहर के करेली थाना क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में है. तकरीबन पांच सौ स्क्वायर यार्ड में बने इस मकान का नक्शा नहीं पास कराया गया था. विकास प्राधिकरण ने पिछले दिनों इसके ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया था. इसी के तहत आज नगर निगम -विकास प्राधिकरण, प्रशासन, राजस्व, पुलिस और पीएसी की साझा टीमें मौके पर पहुंचीं. ध्वस्तीकरण की कार्रवाई तीन तरफ से की गई और इसमें करीब आधा दर्जन बुलडोजरों व जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल किया गया. तोता के परिवार की महिलाओं ने कुछ देर के लिए हंगामा करते हुए कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम के चलते वह ज़्यादा देर तक विरोध नहीं कर सकीं.

हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन किया गया

प्रयागराज विकास प्राधिकरण के स्पेशल आफिसर सत शुक्ला के मुताबिक़ इस कार्रवाई में हाईकोर्ट के आदेश व पहले से तय नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया. हाईकोर्ट ने जो दिशा निर्देश जारी किये हैं, विकास प्राधिकरण पहले से ही उन पर अमल कर रहा है. उनके मुताबिक़ हाईकोर्ट ने ध्वस्तीकरण पर रोक नहीं लगाई है, सिर्फ कुछ औपचारिकताएं निभाने के आदेश दिए हैं. विकास प्राधिकरण इस आदेश पर अमल करते हुए ही कार्रवाई कर रहा है.

.

बलिया गोली कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह गिरफ्तार, चार दिन से पुलिस को दे रहा था चकमा

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: ABP Live Hindi

(Visited 3 times, 1 visits today)
The Logical News

FREE
VIEW
canlı bahis