Madhya Pradesh By-Elections : दतिया में बरैया के बयानों के विरोध में 10 कांग्रेस नेताओं ने छोड़ी पार्टी

दतिया, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी जैसे जैसे तेज हो रही है वैसे वैसे नए नए उलटफेर भी सामने आ रहे हैं। भांडेर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के सवर्णों के खिलाफ कथित बयान के वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस के भीतर उनका विरोध बढ़ता जा रहा है। आपत्तिजनक बयानों के विरोध में शनिवार को 10 कांग्रेस नेताओं ने इस्तीफा दे दिया। इससे पहले भांडेर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता ठाकुरदास खंपरिया ने भी इन्हीं बयानों के विरोध में पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता ले ली थी।

पार्टी छोड़ने वाले कार्यवाहक ब्लॉक अध्यक्ष, इंदरगढ़ शिवरमण सिंह राठौर ने बताया कि लोकेंद्र सिंह दांगी उनाव ब्लॉक अध्यक्ष, महिपाल सिंह गुर्जर जिला अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग कांग्रेस एवं कार्यवाहक ब्लॉक अध्यक्ष इंदरगढ़, कमला दिवाकर यादव कार्यवाहक ब्लॉक अध्यक्ष सेंवढ़ा, ऋतुराज मिश्रा टुनटुन महाराज सचिव शहर कांग्रेस, मानवेंद्र सिंह यादव मंडलम अध्यक्ष दुरसड़ा, राजासिंह यादव उड़ीना, आत्माराम दांगी मंडल अध्यक्ष कामद, वीरसिंह कुशवाह बीकर, सुग्रीव यादव उनाव ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है।

इस्तीफे में इन नेताओं ने कहा है कि बरैया के बयान समाज को तोड़ने वाले हैं। इन बयानों से हम आहत हैं क्योंकि पार्टी ने बरैया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इस्तीफे में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि बरैया ने अपने बयानों में रानी लक्ष्मीबाई को लेकर भी आपत्तिजनक बातें कही थीं। ये बयान समाज का माहौल खराब करते हैं। बता दें कि वायरल वीडियो में फूल सिंह बरैया सवर्णों के खिलाफ काफी आपत्तिजनक बातें कहते दिख रहे हैं। उन्होंने कहा था सवर्ण भारत में बाहर से आए थे।

वीडियो वायरल होने के बाद से ही भाजपा के साथ ही खुद कांग्रेस के नेता भी बरैया को लेकर आक्रोशित हैं। प्रदेश के कई जिलों में उनके पुतले तक फूंके जा चुके हैं। समूचे ग्वालियर अंचल में सवर्ण समाज के संगठन बरैया पर कार्रवाई के लिए ज्ञापन दे रहे हैं। दो दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भांडेर में आयोजित एक सभा में कहा था कि कांग्रेस को ऐसे बयानों पर शर्म आनी चाहिए। सनद रहे कि बरैया को लेकर पहले कांग्रेस उनके बयानों से किनारा कर रही थी बाद में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ उनका बचाव करते नजर आए थे।

TheLogicalNews

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by TheLogicalNews. Publisher: Dainik Jagran

(Visited 3 times, 1 visits today)
The Logical News

FREE
VIEW
canlı bahis